यह ख़बर 29 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

त्रिकोणीय शृंखला : वेस्टइंडीज की मजबूत शुरुआत

खास बातें

  • त्रिकोणीय शृंखला में श्रीलंका को 208 पर रोकने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने पहले 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 44 रन बना लिए हैं। क्रिस गेल 37 और जॉनसन चार्ल्स 5 रन बनाकर खेल रहे हैं।
किंग्सटन:

त्रिकोणीय शृंखला में श्रीलंका को 208 पर रोकने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने पहले 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 44 रन बना लिए हैं। क्रिस गेल 37 और जॉनसन चार्ल्स 5 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले, सुनील नरेन (40/4) और रवि रामपाल (38/3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने सबीना पार्क मैदान पर शुक्रवार को जारी त्रिकोणीय एक-दिवसीय शृंखला के पहले मुकाबले में श्रीलंका को 48.3 ओवरों में 208 रनों पर सीमित कर दिया। श्रीलंका की ओर से माहेला जयवर्धने ने 52 और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 55 रनों का योगदान दिया।

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम के सलामी बल्लेबाजों-उपुल थरंगा (25) और जयवर्धने ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दी। थरंगा 43 गेंदों पर तीन चौके लगाने के बाद कप्तान ड्वेन ब्रावो की गेंद पर दिनेश रामदीन के हाथों विकेट के पीछे लपके गए।

इसके बाद 85 के कुल योग पर जयवर्धने पवेलियन लौटे। पूर्व कप्तान ने 52 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए। उनका विकेट नरेन ने लिया। कुमार संगकारा (17) कुछ खास नहीं कर सके और 23 गेंद पर एक चौका लगाने के बाद नरेन की गेंद पर कीरन पोलार्ड के हाथों 104 रनों के कुल योग पर लपके गए।

मार्लन सैमुएल्स ने 140 के कुल योग पर दिनेश चांडीमल (21) को चलता कर अपनी टीम को एक और बड़ी सफलता दिलाई। चांडीमल ने 37 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया।

कप्तान मैथ्यूज एक छोर सम्भाले रहे लेकिन उनकी मौजूदगी में लाहिरी थिरिमान्ने (6), नुवान कुलासेकरा (2), जीवन मेंडिस (5) और रंगना हेराथ (4) सस्ते में पवेलियन लौटे गए। थिरिमान्ने, कुलासेकरा और हेराथ को रामपाल ने आउट किया जबकि मेंडिस का विकेट नरेन के खाते में गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लसिथ मलिंगा (8) ने मैथ्यूज के साथ नौवें विकेट के लिए 15 रन जोड़े। मलिंगा का विकेट 205 रनों के कुल योग पर नरेन ने लिया जबकि असंथा मेंडिस (2) के रूप में श्रीलंका का अंतिम विकेट कप्तान ब्रावो को मिला। श्रीलंकाई कप्तान ने अपनी 77 गेंदों की संघर्षपूर्ण पारी में पांच चौके लगाए। ब्रावो ने 37 रन देकर दो सफलता हासिल की।