यह ख़बर 02 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

TUCC: ग्वालियर ने जौनपुर को 12 रन से हराया

खास बातें

  • मैच वीर बहादुर यूनिवर्सिटी और जीवाजी यूनिवर्सिटी के बीच था... ग्वालियर ने पहले बल्लेबाज़ी की और उनका यह दांव सही बैठा।

टीयूसीसी के एक अहम मुकाबले में ग्वालियर की घरेलू टीम ने मैच में लाजवाब प्रदर्शन किया।  

मैच वीर बहादुर यूनिवर्सिटी और जीवाजी यूनिवर्सिटी के बीच था... ग्वालियर ने पहले बल्लेबाज़ी की और उनका यह दांव सही बैठा।

जीवाजी यूनिवर्सिटी के ओपनर भरत अनंत और सनत गुर्जर ने टीम को जोरदार शुरुआत दी। इन दोनों ने वीर बहादुर सिंह यूनिवर्सिटी के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। छठे ओवर में ही टीम का स्कोर 50 के पार पहुंच गया।

आठवें ओवर में जौनपुर यूनिवर्सिटी को पहली कामयाबी मिली। अनंत 29 गेंद पर 31 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सनत गुर्जर भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए।

प्रशांत मवाई ने टीम के स्कोर को आगे बढाना जारी रखा। अंतिम ओवरों में जौनपुर के गेंदबाजों ने जोरदार वापसी की। अंतिम पांच ओवर में ग्वालियर के तीन विकेट गिरे। यही वजह रही है कि ग्वालियर की टीम 20 ओवर में 152 रन तक ही पहुंच सकी।
जौनपुर की सलामी जोड़ी राज श्रीवास्तव और निशांत राय ने टीम को जोरदार शुरुआत दी।

जीवाजी यूनिवर्सिटी ग्वालियर के कप्तान सोहराब धालीवाल ने अपने पहले ही गेंद पर टीम को कामयाबी दिला दी। राज श्रीवास्तव 16 रन पर क्लीन बोल्ड हो गए लेकिन निशांत राय के बल्ले से रन निकलते रहे।

ग्वालियर यूनिवर्सिटी के लेग स्पिनर पवन धाकड़ ने निशांत राय को 29 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

बिजेंद्र सिंह और प्रवीण दुबे ने जौनपुर यूनिवर्सिटी को मुकाबले में बनाए रखा।

19 साल के प्रवीण दुबे ने टूर्नामेंट में अपनी पहली हाफ सेंचुरी पूरी की लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई सहयोग नहीं मिल पाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जौनपुर के बल्लेबाज़ों ने कोशिश जरूर की लेकिन वे ग्वालियर को हरा नहीं पाए। ग्वालियर ने यह मैच 12 रन से जीतकर टूर्नामेंट में जीत का खाता खोला।