लाइव प्रसारण के दौरान कमेंटेटर और फील्ड में मौजूद कप्तान की इस बात पर मचा बवाल

लाइव प्रसारण के दौरान कमेंटेटर और फील्ड में मौजूद कप्तान की इस बात पर मचा बवाल

एक मैच के दौरान शॉट लगाते ब्रेड हॉज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिग बैश लीग मैच के दौरान बुधवार को एक ऐसी घटना घटी, जिसे लेकर काफी बवाल मचा हुआ है. शायद ही क्रिकेट के इतिहास में पहले कभी ऐसा हुआ हो जब कमेंटेटर की बातों पर गौर करते हुए फील्ड में मौजूद कप्तान ने गेंदबाजी में परिवर्तन किया हो. इस घटना के बाद कमेंटेटर के साथ-साथ कप्तान की भी आलोचना हो रही है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने भी इस पर अपनी नाराजगी जताई है.

बता दें, बुधवार को सिडनी थंडर और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच हुए मैच के दौरान ऐसा हुआ. पहले बल्लेबाजी करते हुए स्ट्राइकर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर कुल 178 रन बनाए. वहीं, जीत के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी थंडर की तरफ से शेन वॉटसन सलामी बल्लेबाजी के रूप में मैदान पर मौजूद थे. जब चौथा ओवर चल रहा था, तब कमेंट्री बॉक्स में बैठे कॉमेंटेटर मार्क होवार्ड ने स्ट्राइकर्स के कप्तान ब्रेड हॉज को टॉकबैक पर बताया कि स्ट्राइकर्स के गेंदबाज बेन लाफलिन पिछले आठ गेंदों में दो बार शेन वॉटसन को आउट कर चुके हैं और हॉज ने जवाब दिया कि अगले ओवर में वह लाफलिन को गेंदबाजी करने के लिए बुलाएंगे.
 
चार ओवर खत्म हो जाने के बाद हॉज ने लाफलिन को गेंदबाजी करने के लिए बुलाया, तब वॉटसन स्ट्राइक पर थे, लेकिन लाफलिन इस ओवर में कुछ खास नहीं कर पाए. लाफलिन की पहली गेंद वाइड था और दूसरी गेंद पर वॉट्सन ने चौका लगाया और कुल मिलाकर इस ओवर से 11 रन आए.

दरअसल, आजकल टी-20 मैच के दौरान फील्डिंग टीम के किसी भी एक खिलाड़ी को टॉकबैक इस्तेमाल करने का प्रावधान है और इस टॉकबैक के जरिए बीच-बीच में कमेंटेटर खिलाड़ियों से बात करते रहते हैं, लेकिन नियम के हिसाब कोई भी कमेंटेटर खिलाड़ी से ऐसे आंकड़े साझा नहीं कर सकता, जिसका इस्तेमाल करते हुए खिलाड़ी मैच के दौरान इसका फायदा उठाए. इसी तरह होवार्ड और हॉज के बीच जो बातचीत हुई वह नियम के खिलाफ है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com