IPL 2008 में बॉल बॉय रहे तुषार देशपांडे ने दिल्ली के लिए किया डेब्यू, पहले ही मैच में स्टोक्स को आउट कर किया कमाल

DC vs RR: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 17 और कप्तान श्रेयस अय्यर (53) की अर्धशतकीय पारियों के बाद आखिरी ओवरों में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को (Delhi Capitals) 13 रन से हराया

IPL 2008 में बॉल बॉय रहे तुषार देशपांडे ने दिल्ली के लिए किया डेब्यू, पहले ही मैच में स्टोक्स को आउट कर किया कमाल

IPL 2008 में बॉल बॉय रहे तुषार देशपांडे ने दिल्ली के लिए किया डेब्यू, पहले ही मैच में स्टोक्स को आउट कर किया कमाल

खास बातें

  • आईपीएल डेब्यू मैच में ही तुषार देशपांडे ने बेन स्टोक्स को किया आउट
  • 2008 के आईपीएल में बॉल बॉय थे तुषार देशपांडे
  • 2016-17 में तुषार ने रणजी ट्रॉफी में डेब्‍यू किया था

DC vs RR: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 17 और कप्तान श्रेयस अय्यर (53) की अर्धशतकीय पारियों के बाद आखिरी ओवरों में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को (Delhi Capitals) 13 रन से हराया. इस जीत के साथ दिल्ली की टीम आठ मैचों में छह जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी जबकि राजस्थान की टीम इतने ही मैच में तीन जीत और 6 अंक के साथ सातवें नंबर पर है.  दिल्ली के लिए तुषार देशपांडे और एनरिच नोर्जे ने दो-दो विकेट लिये. राजस्थान की ओर से  बेन स्टोक्स न 41 रन बनाकर डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे (Tushar deshpande) का शिकार बने.

देशपांडे ने दिल्ली की ओर से आखिरी ओवर में भी गेंदबाजी की और केवल 8 रन देकर जीत अपनी टीम को दिला दी. बता दें कि देशपांडे साल 2008 में खेले गए आईपीएल सीजन एक में मुंबई में बॉल बॉय थे, उस समय वो अंडर 13 क्रिकेट खेल रहे थे. इस खिलाड़ी ने बॉल बॉय से लेकर तेज गेंदबाज का सफर तय किया, सोशल मीडिया पर तुषार की चर्चा खूब कर रहे हैं.  

DC vs RR: रहाणे ने गजब की फील्डिंग कर ऐसे बचाया छक्का, Rahul Tewatia देखते रह गए..देखें Video

मुंबई के कल्‍याण के रहने वाले देशपांडे  लोकल ट्रेन से शिवाजी पार्क जिमखाना एकेडमी जाकर प्रैक्टिस किया करते थे. देशपांडे मुंबई की ओर से अंडर 16 और अंडर 19 खेल चुके हैं. अपने करियर में अभी तक देशपांडे ने इंडिया ए और इंडिया ब्‍लू की ओर से खेले हैं, वहीं कूच बिहार ट्रॉफी में अपने परफॉर्मेंस हर किसी को चकित कर चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि साल 2016-17 में तुषार ने रणजी ट्रॉफी में डेब्‍यू किया था. इसके अलावा 2018-19 विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की ओर से खेलते हुए 8 मैच में 15 विकेट लेने करा कमाल कर दिखाया था. तुषार देशपांडे (Tushar deshpande) ने अबतक 20 फर्स्‍ट क्‍लास मैच में कुल 50 विकेट लिए हैं तो वहीं दूसरी ओर 21 टी-20 मैचों में 33 विकेट ले चुके हैं. पिछले साल ही देशपांडे की मां का निधन हुआ था, मां के गुजर जाने के 3 दिन बाद ही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की ट्वेंटी 20 टीम में शामिल हुए थे. (इनपुट भाषा से भी)

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​