NDTV Khabar

आशीष नेहरा के संन्‍यास की घोषणा के बाद इमोशनल हुए उनके प्रशंसक, किए यह ट्वीट..

टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया है.

8 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आशीष नेहरा के संन्‍यास की घोषणा के बाद इमोशनल हुए उनके प्रशंसक, किए यह ट्वीट..

आशीष नेहरा न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दिल्‍ली में अपना आखिरी टी20 मैच खेलेंगे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कोटला पर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे अपना आखिरी मैच
  2. सोशल मीडिया पर लोगों ने नेहरा के योगदान को सराहा
  3. चोट के कारण टीम से बाहर होने के बाद की है लगातार वापसी
नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया है. 38 वर्षीय नेहरा आखिरी टी20 मैच अपने होमग्राउंड फिरोज शाह कोटला मैदान पर 1 नवंबर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे. नेहरा ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्‍सा हैं. हालांकि पहले दो मैचों में उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान नहीं मिल पाया है. नेहरा ने अपने संन्‍यास की घोषणा करते हुए कहा कि वे अब उस पड़ाव पर आ गए हैं जब क्रिकेट को अलविदा कहना ही ठीक होगा. भुवनेश्‍वर कुमार और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाज अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वे उनकी राह में बाधा नहीं बनना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें : बुमराह बोले, नेहरा से काफी कुछ सीखने को मिलता है

वैसे तो सोशल मीडिया पर नेहरा लोगों के निशाने का केंद्र बनते रहे हैं लेकिन उनके रिटायरमेंट की खबर ने कई यूजर्स को इमोशनल कर दिया. उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट में 'नेहराजी' के योगदान की जमकर सराहना की. कुछ यूजर्स ने तो इस अवसर पर भावुक कमेंट भी किए. इन लोगों ने चोट के बावजूद भारतीय टीम में लगातार वापसी करने की नेहरा की इच्‍छाशक्ति की जमकर प्रशंसा की.  


नेहरा आज जब अपने रिटायरमेंट का फ़ैसला सुनाने आज प्रेस का सामने आये तो अपने इरादे को लेकर किसी असमंजस में नहीं दिखे. उन्होंने कहा कि उनमें अभी और खेलने की क्षमता है,लेकिन मौजूदा हालात में जिस तरह भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह गेंदबाज़ी कर रहे हैं ऐसे में उन्हें अपनी जगह बनती नहीं दिख रही. नेहरा ने कहा कि उन्हें ये अच्छा लग रहा है कि लोग उनसे रिटायरमेंट की वजह पूछ रहे हैं.

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
उन्होंने कहा, "क्यों नहीं पूछे जाने से बेहतर है क्यों (रिटायरमेंट) पूछा जाना." नेहरा ने बताया कि कि उनकी टीम मैनेजमेंट से बात हो गई है और बीसीसीआई को भी उन्होंने अपने बारे में बता दिया है. उन्होंने कहा कि वे भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दिल्ली में अपना आख़िरी मैच खेलना चाहते हैं. न्यूज़ीलैंड की टीम भारत में (22 अक्टूबर से शुरू) तीन वनडे और तीन टी-20 की सीरीज़ खेलने आ रही है. ये सीरीज़ नेहरा के क्रिकेट करियर का अंतिम पड़ाव साबित होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement