यह ख़बर 06 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ट्वेंटी-20 विश्वकप (महिला) : ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड में खिताबी भिड़ंत

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम और इंग्लैंड आईसीसी महिला ट्वेंटी-20 विश्वकप के फाइनल में रविवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।
कोलम्बो:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम और इंग्लैंड आईसीसी महिला ट्वेंटी-20 विश्वकप के फाइनल में रविवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज को 28 रनों से मात दी थी जबकि पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था।

इस समय इंग्लैंड की कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स, विकेट कीपर बल्लेबाज सारा टेलर और लॉरा मार्श बेहतरीन फॉर्म में हैं। एडवर्ड्स ने मौजूदा विश्वकप में चार मैचों की चार पारियों में 91.71 की स्ट्राइक रेट से 144 रन बनाई हैं। एडवर्ड्स इस दौरान 17 चौके लगा चुकी हैं।

टेलर ने इतने ही मैचों में 106.25 की स्ट्राइक रेट से 119 जबकि मार्श 115.46 की स्ट्राइक रेट से 112 रन बना चुकी हैं। गेंदबाजी में एडवर्डस को हॉली कोल्विन से अधिक उम्मीदे होंगी जो चार मैचों में सात विकेट झटक चुकी हैं।

उधर, ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग, जेस कैमरन और लीसा स्थालेकर मौजूदा विश्वकप में क्रमश: 113, 106 और 93 रन बना चुकी हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी इन खिलाड़ियों की इर्द-गिर्द रहेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया की जूली हंटर सर्वाधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। मौजूदा टूर्नामेंट में हंटर चार मैचों में अब तक नौ विकेट झटक चुकी हैं, जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में हासिल किए गए पांच विकेट भी शामिल है।