NDTV Khabar

अंतरराष्ट्रीय और राष्‍ट्रीय क्रिकेटरों ने एक सुर में कहा- 'एक अविश्‍वसनीय कप्तानी दौर के लिए..शाबास धोनी'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अंतरराष्ट्रीय और राष्‍ट्रीय क्रिकेटरों ने एक सुर में कहा- 'एक अविश्‍वसनीय कप्तानी दौर के लिए..शाबास धोनी'

धोनी ने अपनी कप्‍तानी में टीम इंडिया को आखिर तक संघर्ष करने वाली टीम में तब्‍दील कर दिया (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत और दुनिया के दिग्‍गज क्रिकेटरों ने महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ करके हुए उन्हें सर्वकालिक महान कप्तानों में से एक करार दिया. धोनी ने बुधवार को भारत के सीमित ओवरों का कप्तान पद भी छोड़ दिया था. इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन, ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान माइकल क्‍लार्क, टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान के.श्रीकांत के अलावा धोनी की कप्‍तानी में खेले  इरफान पठान, सुरेश रैना आदि ने भी कैप्‍टन कूल को लाजवाब बताते हुए भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को बहुमूल्‍य बताया है. क्रिकेट समीक्षक हर्षा भोगले, क्रिकेटर मो.कैफ और संजय मांजरेकर ने भी कप्‍तान के रूप में माही के योगदान को खुले दिल से सराहा है.

  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने धोनी को किसी क्रिकेट टीम की अगुवाई करने वाला सर्वकालिक महान कप्तानों में से एक बताया. वान ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘यहां तक कि सर्वकालिक महान कप्तानों में से एक ने फैसला कर लिया कि अब बहुत हो चुका. शाबाश धोनी...एक अविश्सनीय कप्तानी दौर के लिए.’ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और 2015 में विश्व कप जीतने के बाद अपना पद छोड़ने वाले माइकल क्लार्क ने भी धोनी की जमकर तारीफ की और कहा कि वह अभी भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान दे सकते हैं. क्लार्क ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘धोनी को भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक के रूप में याद किया जाएगा. वह बेहतरीन इंसान है और अब भी भारतीय क्रिकेट में काफी योगदान दे सकता है.’क्लार्क को लगता है कि विराट कोहली भारत की सीमित ओवरों की टीम की अगुवाई करने के लिए नैसर्गिक पसंद हैं. उन्होंने आगे लिखा, ‘मेरी राय में अब कोहली का समय है कि वह तीनों प्रारूप में कप्तानी संभालें. वह सुपरस्टार हैं  और चुनौती के लिए तैयार हैं. ’  
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व अध्‍यक्ष अनुराग ठाकुर ने भी कप्‍तान के रूप में धोनी के योगदान की जमकर सराहना की है. (भाषा से भी इनपुट)
टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement