Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दो नए चयनकर्ताओं का चयन इस तारीख तक जरूर कर लिया जाएगा, सीईसी सदस्य मदन लाल ने कहा

मनलाल ने कहा, ‘इन आवेदकों में से कितनों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा इस पर अभी फैसला नहीं किया गया है.’

दो नए चयनकर्ताओं का चयन इस तारीख तक जरूर कर लिया जाएगा, सीईसी सदस्य मदन लाल ने कहा

सीईसी के सदस्य व पूर्व ऑलराउंडर मदन लाल

खास बातें

  • दो सदस्यों की जगह खाली है चयन समिति में
  • एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म होगा
  • अक्टूबर में कार्यकाल बढ़ाया गया था इन दोनों को
नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि वर्तमान चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति के कार्यकाल को पिछले साल अक्टूबर में वर्तमान हालात के मद्दनजर बढ़ा दिया गया था. लेकिन अब खबर यह आ रही है कि अगले महीने की  पांच तारीख से पहले दो नए चयनकर्ता चुन लिए जाएंगे. सीएसी के सदस्य और  पूर्व ऑलराउंडर मदन लाल ने यह जानकारी दी. भारत के पूर्व क्रिकेट रुद्र प्रताप सिंह और सुलक्षणा नाईक सीएसी के अन्य सदस्य हैं. बता दें कि चयन समिति में सिर्फ दो ही नए सदस्यों की जगह खाली है. इस समिति को अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और उनके साथी सदस्य गगन खोड़ा के विकल्प ढूंढने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. प्रसाद और खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो गया है. 

यह भी पढ़ें:  विराट कोहली को आईसीसी टी20 रैंकिंग में हुआ एक पायदान का नुकसान

मदनलाल ने कहा, ‘हमें 44 आवेदकों की सूची मिली है और न्यूजीलैंड दौरे के अंत तक दो चयनकर्ताओं की नियुक्ति हो जानी चाहिए.'भारत के न्यूजीलैंड दौरे का अंतिम चरण शुक्रवार से दो टेस्ट की सीरीज के साथ शुरू होगा. यह दौरा पांच मार्च को खत्म होगा. राष्ट्रीय चयन समिति में देवांग गांधी, जतिन परांजपे और सरनदीप सिंह भी शामिल हैं. इन सभी का एक-एक साल का कार्यकाल और बचा है. 

यह भी पढ़ें:  IND vs NZ: रॉस टेलर का यह रिकॉर्ड तो 'रेयरेस्ट ऑफ द रेयर' है

मनलाल ने कहा, ‘इन आवेदकों में से कितनों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा इस पर अभी फैसला नहीं किया गया है.'आवेदकों में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर और वेंकटेश प्रसाद भी शामिल हैं. मदनलाल ने कहा, ‘इस सूची में बड़े नाम शामिल हैं लेकिन यही सब कुछ नहीं है. हमें काम के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति को चुनना है और हमारा ध्यान इसी पर है. 

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

साथ ही बीसीसीआई की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है कि क्षेत्रीय नीति को कायम रखना है या नहीं.' लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, अमय खुरसिया और नयन मोंगिया ने भी समिति में दो पद के लिए आवेदन किया है.