NDTV Khabar

U-19 एशिया कप: अफगानिस्‍तान का 'धमाका', पाकिस्‍तान को 185 रन से हराकर बना चैंपियन

नईनवेली अफगानिस्‍तान की क्रिकेट टीम ने अंडर-19 एशिया कप में चैंपियन बनकर इतिहास रच दिया है. कुआलालंपुर में खेले गए फाइनल मुकाबले में टीम ने खिताब की दावेदार मानी जा रही पाकिस्‍तान टीम को 185 रन के बड़े अंतर से हराया.

36 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
U-19 एशिया कप: अफगानिस्‍तान का 'धमाका', पाकिस्‍तान को 185 रन से हराकर बना चैंपियन

अफगानिस्‍तान टीम ने पाकिस्‍तान को फाइनल में एकतरफा तरीके से हराया

खास बातें

  1. अफगानिस्‍तान ने पहले बैटिंग करते हुए 248 रन बनाए
  2. जवाब में पाकिस्‍तान टीम महज 63 रन पर आउट हो गई
  3. अफगान टीम की जीत के हीरो रहे इकराम और मुजीब जादरान
टिप्पणियां
नईनवेली अफगानिस्‍तान की क्रिकेट टीम ने अंडर-19 एशिया कप में चैंपियन बनकर इतिहास रच दिया है. कुआलालंपुर में खेले गए फाइनल मुकाबले में टीम ने खिताब की दावेदार मानी जा रही पाकिस्‍तान टीम को 185 रन के बड़े अंतर से हराया. अफगानिस्‍तानी टीम के लिए इकराम फैजी ने जबर्दस्‍त प्रदर्शन करते हुए 107 रन की जबर्दस्‍त पारी खेली. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अफगान टीम ने 248 रन का स्‍कोर बनाया, जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 22.1 ओवर में महज 63 रन बनाकर ही ढेर हो गई. मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए अफगानिस्‍तान के मुजीब जादरान ने 13 रन देकर पाकिस्‍तान के पांच बल्‍लेबाजों के विकेट झटके. पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन इस कदर निराशाजनक रहा कि टीम के 9 खिलाड़ी तो दोहरी रनसंख्‍या तक में नहीं पहुंच पाए. गौरतलब है कि नवीं उल हक के नेतृत्‍व वाली अफगानिस्‍तान टीम ने सेमीफाइनल में नेपाल को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. दूसरी ओर, पाकिस्‍तान ने डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर बांग्‍लादेश को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. फाइनल में बैटिंग के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद अफगानिस्‍तान के लिए रहमान गुल और इब्राहिम जादरान की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की. रहमान के आउट होने के बाद इकराम ने जोरदार बल्‍लेबाजी कर शतक जमाया. पाकिस्‍तान के लिए मोहम्‍मद मूसा ने तीन विकेट लिए.

वीडियो: हाल ही में क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले आशीष नेहरा से खास बातचीत
जवाब में मुजीब की गेंदबाजी के कारण पाकिस्‍तान की टीम लगातार विकेट गंवाती रही. पहले तीन ओवर में ही टीम के ओपनर पेवेलियन लौट चुके थे. मुजीब की गेंदबाजी ने पाकिस्‍तान को मैच में वापसी का मौका नहीं दिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement