U-19 वर्ल्डकप सेमीफाइनल : इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी सभी की निगाहें

U-19 वर्ल्डकप सेमीफाइनल : इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी सभी की निगाहें

नई दिल्ली:

बांग्लादेश में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्डकप में मंगलवार को भारत और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतकर फाइनल में जगह बनाना चाहेंगी। बता दें कि भारतीय U-19 टीम वर्ल्डकप में अभी तक अजेय रही है। टीम ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत खेले गए हर मैच को एकतरफा बना दिया।

सेमीफाइनल मुकाबले में भी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ फेवरिट के तौर पर उतरेगी और इन प्रमुख खिलाड़ियों पर रहेगी खास नजर...

ऋषभ पंत : भारतीय टीम के इस ओपनर ने अंडर-19 वर्ल्डकप में अपने जबरदस्त खेल से सभी को अपना दीवाना बना दिया है। विश्वकप में अब तक 1 शतक और 2 अर्द्धशतक जड़ चुके ऋषभ बल्ले से जबरदस्त फॉर्म में हैं और सेमीफाइनल में भी उनसे टीम को बड़ी उम्मीदें होंगी। यही नहीं विकेट के पीछे भी उनका प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ है।

आईपीएल नीलामी में मिली कीमत ने भी ऋषभ का हौसला खूब बढ़ाया होगा। बता दें कि इस उभरते विकेटकीपर बल्लेबाज को आईपीएल नीलामी में भी अच्छी कीमत मिली है। सिर्फ 10 लाख की बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 19 गुना ज्यादा कीमत पर 1.9 करोड़ में खरीदा है।

इशान किशन : भारतीय टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज इशान पर कोच राहुल द्रविड़ भी काफी भरोसा करते हैं। हालांकि अंडर-19 वर्ल्डकप में अब तक उनका बल्ला शांत ही रहा है और उन्होंने सिर्फ एक बार 50 का आंकड़ा छुआ है। लेकिन सेमीफाइनल में प्रदर्शन करके इशान द्रविड़ के भरोसे को सही साबित करने की पूरी कोशिश करेंगे।

बता दें कि इशान ने अब तक खेले गए 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 40.88 की औसत से 736 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 109 रन रहा है। इशान को हाल ही में हुई आईपीएल नीलामी में गुजरात लायन्स ने 35 लाख रुपये में खरीदा है।

सरफराज खान : मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज ने U-19 वर्ल्डकप में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। वर्ल्डकप के अपने 4 मैचों में उन्होंने अब तक तीन अर्द्धशतक जड़े हैं, जबकि एक मैच में वह 21 रन बनाकर नाबाद रहे। सेमीफाइनल मुकाबले में भी टीम को उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

सरफराज ने अब तक खेले 6 फर्स्ट क्लास मैचों में 37.37 की औसत से 299 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 155 रन रहा है। उनके लिए संतोष की एक बात ये भी है कि उनकी IPL टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपने साथ बनाए रखा है।

अवेश खान : इस तेज गेंदबाज ने भी U-19 विश्वकप में अपनी धारदार गेंदबाजी से टीम में अपनी अहमियत दर्शायी है। अब तक खेले गए 4 मैचों में अवेश ने 9 विकेट हासिल किए हैं। हालांकि इस दौरान क्वार्टर फाइनल मैच में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। अंडर-19 में अब तक उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 32 रन देकर 4 विकेट रहा है।

अवेश ने अब तक 5 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 30.80 की औसत से 15 विकेट झटके और उनकी इकोनॉमी रेट 2.90 रही है।

इसे संयोग ही कहा जाएगा कि मंगलवार को टीम इंडिया और श्रीलंका के सीनियर खिलाड़ी भी पहले टी-20 मैच में भिड़ेंगे। सीनियर टीम के लिए यह मैच लगभग एक 'अभ्यास' सीरीज जैसा है, जबकि U-19 टीम के लिए यह 'करो या मरो' का मुकाबला है। जिसमें जीत फाइनल में जगह बनाने के साथ ही राष्ट्रीय टीम के दरवाजे भी खोल सकती है।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com