NDTV Khabar

पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में जाने की बात पर U-19 कोच राहुल द्रविड़ ने कही यह बात

अंडर-19 विश्व कप जीतकर भारत आने के बाद कप्तान पृथ्वी शॉ और कोच राहुल द्रविड़ ने सोमवार को मीडिया से बातचीत की थी.

211 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में जाने की बात पर U-19 कोच राहुल द्रविड़ ने कही यह बात

राहुल द्रविड़ (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राहुल द्रविड़ ने सोमवार को मीडिया से बातचीत की थी
  2. उन्होंने कहा कि वो पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में गए ही नहीं थे
  3. राहुल ने कहा कि वो पाक टीम के मैनेजर से ड्रेसिंग रूम के बाहर मिले थे
मुंबई:

अंडर-19 विश्व कप जीतकर भारत आने के बाद कप्तान पृथ्वी शॉ और कोच राहुल द्रविड़ ने सोमवार को मीडिया से बातचीत की. मुंबई के जे मैरियट होटल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रैंस में कोच राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट के लिहाज से कई बड़ी अहम बातें कीं, तो कोच पृथ्वी शॉ ने भी अपने कोच, सहयोगी स्टॉफ और बीसीसीआई का शुक्रिया अदा किया. इस दौरान राहुल द्रविड़ से एक पत्रकार ने उनके पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में जाने के बारे में सवाल किया. इस सवाल के जवाब में राहुल द्रविड़ ने उस पत्रकार को बीच में रोका और कहा कि वो पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में गए ही नहीं थे. पाकिस्तान अंडर-19 टीम के मैनेजर नदीम खान ने यह कहा था कि राहुल द्रविड़ भारत से करारी हार के बाद खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में आए थे. 

यह भी पढ़ें: ICC UNDER-19 World Cup: घर वापस लौटे चैंपियन, कोच राहुल द्रविड़ ने कही 'ये पांच बड़ी बातें'


हालांकि द्रविड़ ने यह साफ कर दिया कि वो पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में नहीं गए थे. राहुल द्रविड़ ने कहा, “उनके पास प्रतिभाशाली लेफ्ट आर्म बॉलर हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की थी. उनकी इस शानदार गेंदबाज को देखते हुए मैंने उन्हें बस बधाई दी थी.” उन्होंने कहा था कि नदीम खान से वो ड्रेसिंग रूम के बाहर मिले थे. उन्होंने कहा कि एक कोच होने के नाते खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना हमारा कर्तव्य है. द्रविड़ ने यह भी कहा कि पाकिस्तानी टीम के मैनेजर ने भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ की थी.

यह भी पढ़ें: ICC U-19 World Cup Final: वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद 'जूनियरों' के गुरु राहुल द्रविड़ ने कही यह खास बात

टिप्पणियां

विश्व कप जीतने पर द्रविड़ ने कहा कि पिछले 15-16 महीनों के दौरान हमने और पूरी टीम ने एक प्रक्रिया का तहे दिल और जी-जान के साथ पालन किया. हमारी योजना और खिलाड़ियों को विकसित करने की तैयारी के लिए हमने अच्छी प्रक्रिया इजाद की है. और इसका पालन भी किया. हमें इस प्रक्रिया को लगातार तराशते रहने और विकसित करने की जरुरत है. 

VIDEO: अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल ने कहा- शब्दों से बयां करना मुश्किल
उन्होंने कहा कि जब मैं भारतीय अंडर-19 टीम के लिए खेला था, तो उसके मुकाबले आज की टीम के लड़कों को मैदान और मैदान के बाहर बहुत ज्यादा संसाधन और सुविधाएं उपलब्ध हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement