NDTV Khabar

U19WorldCup: भारत की सेमीफाइनल में पाकिस्तान से टक्कर देर रात, 'इन करोड़पतियों' पर होगी निगाहें

इस अहम मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजी पाकिस्तान से बीस नहीं बल्कि इक्कीस से भी ऊपर है, लेकिन यह मैच अलग ही दबाव लेकर आएगा.

318 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
U19WorldCup: भारत की सेमीफाइनल में पाकिस्तान से टक्कर देर रात, 'इन करोड़पतियों' पर होगी निगाहें

अंडर19 टीम की फाइल फोटो

खास बातें

  1. देर रात 3.00 बजे शुरू होगा फाइनल मुकाबला
  2. इस वजह से भारत का पलड़ा है भारी
  3. कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी से हैं बहुत उम्मीदें
नई दिल्ली: सीनियर स्तर पर भारत और पाकिस्तान की टीमों को भले ही आपस में भिड़ने में बहुत ही मुश्किल का सामना करना पड़ रहा हो, लेकिन दोनों देशों की जूनियर टीमें न्यूजीलैंड में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में आमने सामने होंगी. यह मुकाबला क्राइस्टचर्च में हैग्ले ओवल में खेला जाएगा. इस अहम मुकाबले से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों के साथ अलग से खास मीटिंग की, जिससे युवा खुद पर ज्यादा दबाव महसूस न कर सकें. बता दें कि मैच भारतीय समयानुसार देर रात 3:00 बजे से खेला जाएगा और आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर इस मैच का लुत्फ उठा सकते हैं. 
 
बता दें कि दोनों टीमों ने सेमीफाइनल से पहले चार-चार मुकाबले खेले. इनमें से भारत ने विश्व कप में दो लगातार मैच दस विकेट से जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए अपने सभी चारों मैच जीते, तो पाकिस्तान  अपने पहले लीग मुकाबले में अफगानिस्तान से पांच विकेट से पटखनी खाने के बाद आखिरी तीनों मैच जीतकर अंतिम चार में जगह बनाने में कामयाब रहा. 

यह भी पढ़ें : 'इस बड़ी वजह' से विराट कोहली ने शाहरुख खान से छीन लिए केकेआर के 'चार गेंदबाज'

इस मैच में करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की नजरें रातों-रात करोड़पति बन गए और चर्चाओं में चल रहे तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी और नोएडा के शिवम मावी पर लगी हुई हैं. नागरोटी को केकेआर ने जहां 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा, तो शिवम मावी को भी केकेआर ने 3.00 करोड़ की मोटी रकम देकर खरीदा है. ये दोनों ही खिलाड़ी जारी अंडर-19 विश्व कप में करीब 149 किमी/घंटा की रफ्तार निकालकर अचानक से ही सुर्खियों में आ गए थे. इनकी टक्कर और भारतीय बल्लेबाजों को चुनौदी देंगे पाकिस्तान के बंयहत्था गेंदबाज शाहीन आफरीदी, जिन्होंने अभी तक 4 मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं. 


यह भी पढ़ें: 'यह खिलाड़ी' आईपीएल नीलामी में साबित हुआ सबसे ज्यादा बदनसीब!

भारत की मजबूत बल्लेबाजी भारतीयों का पलड़ा मजबूत बना रही है. भारत के लिए शुबमन गिल और कप्तान पृथ्वी शॉ का करीब-करीब हर मैच में रन बनाए हैं, लेकिन पाकिस्तान के साथ सेमीफाइनल एक दिन विशेष और बहुत ज्यादा दबाव से निपटने का चैलेंज है. 

VIDEO : साल 2013 में पृथ्वी शॉ ने स्कूली क्रिकेट में 546 रन बनाए. 
यह सही है कि कोच राहुल द्रविड़ युवाओं के साथ हैं और लगातार उनका मार्गदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अंडर-19 के स्टार युवाओं का उम्मीदों और चैलेंज पर खरा उतरने का समय पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल ही है, जिसका इंतजार दोनों देशों के करोड़ों क्रिकेटप्रेमी बेसब्री के साथ कर रहे हैं. 




 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement