NDTV Khabar

U19WORLDCUP:...तो अपने दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ धमाल मचा देगी भारतीय टीम, मैच कल

पिछले मैच में शतक से महज छह रन से चूक गए भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारतीय जूनियर न्यूजीलैंड में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप के अपने दूसरे लीग मुकाबले में मंगलवार सुबह पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
U19WORLDCUP:...तो अपने दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ धमाल मचा देगी भारतीय टीम, मैच कल

भारतीय जूनियर कप्तान पृथ्वी शॉ का फाइल फोटो

खास बातें

  1. भारतीय जूनियरों का दूसरा मैच मंगलवार सुबह 6:30 से
  2. टीम में किसी बदलाव की उम्मीद नहीं
  3. कप्तान पृथ्वी सहित सीमरों पर होगी नजर
नई दिल्ली: पिछले मैच में शतक से महज छह रन से चूक गए भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारतीय जूनियर न्यूजीलैंड में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप के अपने दूसरे लीग मुकाबले में मंगलवार सुबह पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी. एक बार फिर से करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की निगाहें कप्तान पृथ्वी शॉ और तेज गेंदबाजों शुभम मावी और कमलेश नागरकोटी पर लगी होंगी. तीन बार के विजेता भारत ने टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराकर शानदार शुरुआत की. यह मुकाबला बहुत ही मेल मुकाबला है. वांगरेइ में एक अन्य मैच में पाकिस्तान की टक्कर आयरलैंड से होगी. 

 
एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद खुद को साबित करने को बेताब भारतीय टीम ने शुरूआती मैच से ही अपने तेवर  जाहिर कर दिए हैं. उसका सामना ऐसी टीम से है जिसने पूर्वी एशिया प्रशांत क्वालीफायर में अपराजेय रहकर आठवीं बार विश्व कप में जगह बनाई. भारत का पलड़ा भले ही सभी विभागों में भारी है. लेकिन वह विरोधी टीम को हलके में लेने की गलती नहीं करेंगे. राहुल द्रविड़ जैसे कोच के रहते टीम आत्ममुग्धता की शिकार होने की हिमाकत भी नहीं करेगी. दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

यह भी पढ़ें : पृथ्वी शॉ : जब सिर्फ 14 साल की उम्र में मिला 36 लाख का करार..जानिए 5 अहम बातें

 भारत : पृथ्वी शॉ ( कप्तान ), शुभमान गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाइ, मनजोत कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, ईशान पोरेल, हिमांशु राणा, अनुकूल राय, शिवम मावी, शिवा सिंह.

पापुआ न्यू गिनी: सेमा कामिया ( कप्तान ), ऐसा इका, जेम्स ताउ, ताउ तोआ नोउ, नोउ रारूआ, इगो माहुरू, सिमोन अताइ, लेके मोरिया, वागी काराहो, केवाउ ताउ, हीगी तोउआ, दोउरे ऐगा, ओविया सैम, सिनाका अरूआ, बोगे अरूआ.

टिप्पणियां
VIDEO : भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने पहले ही मैच में 94 रन बनाकर फॉर्म साबित कर दी है.


भारत ने तीन बार के विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को सौ रन से हराकर टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही सभी टीमों को मैसेज भेज दिया है. भारत अगर ऐसा कर पाया, तो उसकी वजह बनी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना. और अगर मंगलवार को भी भारत ने टॉस जीता, तो फिर पापुआ न्यू गिनी का 'पप्पू' बनना तय है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement