नहीं सुधरे पाकिस्तानी खिलाड़ी उमर अकमल, लगा 1 मैच का बैन

नहीं सुधरे पाकिस्तानी खिलाड़ी उमर अकमल, लगा 1 मैच का बैन

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल की फाइल फोटो (AP)

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट कायदे आज़म के दौरान अपनी टी शर्ट पर सही लोगो न पहनने की वजह से बल्लबाज़ उमर अकमल पर एक मैच का बैन लग गया है। वह 15 तारीख को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ होने वाले पहले टी 20 मैच में नहीं खेलेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक, इस पूरे टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को अपनी टी शर्ट पर कौन सा लोगो पहनना है। इसके बारे में पहले ही दिशा निर्देश दिए गए थे। उमर अकमल ने एक नहीं, बल्कि दो दो बार इन दिशा-निर्देशों के उल्लंघन किया। पहली दो बार उन्हें सिर्फ़ चेतावनी देकर छोड़ दिया गया, लेकिन जब उन्होंने फ़ाइनल मुक़ाबले में भी वही ग़लती दोहराई, तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन पर एक मैच का बैन लगा दिया है।
 
उनकी इस हरकत को पीसीबी ने लेवेल- 1 का गुनाह बताया और पाकिस्तान के मैनेजर इंतिखाब आलम ने कहा कि उन पर एक मैच का बैन लगा दिया गया, जिसकी वजह से वह सीरीज़ के शुरुआती टी 20 मुकाबले में नहीं खेलेंगे।

पिछले साल नवंबर में अनेतिक गतिविधियों में शामिल होने के चलते उमर अकमल को इंग्लैंड में होने वाले टी 20 मुक़ाबलों के लिए भी नहीं चुना गया था। हालांकि बाद में उन्हें इस मामले में बरी कर दिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com