NDTV Khabar

उमर अकमल को झटका, श्रीलंका दौरे के लिए पाकिस्‍तान के संभावित खिलाड़ि‍यों में नहीं मिली जगह

उमर को पाकिस्‍तान के प्रतिभावान बल्‍लेबाजों में शुमार किया जाता है लेकिन क्रिकेट कौशल से कहीं अधिक वे विवादों और फिटनेस संबंधी मामलों को लेकर चर्चा में रहते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उमर अकमल को झटका, श्रीलंका दौरे के लिए पाकिस्‍तान के संभावित खिलाड़ि‍यों में नहीं मिली जगह

उमर अकमल क्रिकेट से कहीं अधिक विवादों के कारण सुर्खियों में रहते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हफीज और शहजाद का भी टेस्‍ट के लिए नहीं होगा चयन
  2. चैंपियंस ट्रॉफी के पहले भी स्‍वदेश भेजे गए थे उमर अकमल
  3. क्रिकेट कौशल से कहीं अधिक विवादों से रहा है उनका नाता
कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सीनियर बल्लेबाज उमर अकमल को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए चुने गए संभावित खिलाड़ियों में जगह नही मिली है. विश्वस्त सूत्रों के अनुसार मोहम्मद हफीज और अहमद शहजाद का भी टेस्ट सीरीज के लिये चयन नहीं होगा.

सूत्र ने कहा,‘चयनकर्ता, कोच मिकी आर्थर और पीसीबी क्रिकेट निदेशक हारून रशीद ने हाल ही में बैठक के बाद खिलाड़ियों का चयन किया जिन्हें अभ्यास शिविर के लिये बुलाया गया है.’उमर को पहले चैंपियंस ट्रॉफी के लिये टीम में रखा गया था लेकिन फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहने के बाद वापिस भेज दिया गया था. गौरतलब है कि उमर को पाकिस्‍तान के प्रतिभावान बल्‍लेबाजों में शुमार किया जाता है लेकिन क्रिकेट कौशल से कहीं अधिक वे विवादों और फिटनेस संबंधी मामलों को लेकर चर्चा में रहते हैं. इसके कारण उन्‍हें अपने देश में ही लोगों की आलोचना का शिकार होना पड़ता है.

यह भी पढ़ें:  उमर अकमल ने बेंटले के साथ फोटो पोस्‍ट किया तो फैंस ने इस अंदाज में की खिंचाई

टिप्पणियां
पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट कायदे आज़म के दौरान अपनी टी शर्ट पर सही लोगो न पहनने की वजह से उमर अकमल पर पिछले साल एक मैच का बैन लगा था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक, इस पूरे टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को अपनी टीशर्ट पर कौन सा लोगो पहनना है, इस बारे में पहले ही दिशा निर्देश दिए गए थे. उमर ने एक नहीं, बल्कि दो दो बार इन दिशा-निर्देशों के उल्लंघन किया. पहली दो बार उन्हें सिर्फ़ चेतावनी देकर छोड़ दिया गया, लेकिन जब उन्होंने फ़ाइनल मुक़ाबले में भी वही ग़लती दोहराई, तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन पर एक मैच का बैन लगा दिया.

यह भी पढ़ें:  उमर सहित 5 पाक खिलाड़ी डांस शो के दौरान कथित झड़प मामले को लेकर विवाद में घिरे
 
उनकी इस हरकत को पीसीबी ने लेवेल- 1 का गुनाह माना था. वर्ष 2015 के नवंबर में अनैतिक गतिविधियों में शामिल होने के चलते उमर अकमल को इंग्लैंड में होने वाले टी 20 मुक़ाबलों के लिए भी नहीं चुना गया था. हालांकि बाद में उन्हें इस मामले में बरी कर दिया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement