पाक‍िस्‍तान क्र‍िकेट बोर्ड ने उमर अकमल को तुरंत प्रभाव से क‍िया सस्‍पेंड, नहीं बताया कारण..

PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को आज तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है. वह पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई की जांच पूरी होने तक क्रिकेट से जुड़ी किसी गतिविधि में भाग नहीं ले सकता.’

पाक‍िस्‍तान क्र‍िकेट बोर्ड ने उमर अकमल को तुरंत प्रभाव से क‍िया सस्‍पेंड,  नहीं बताया कारण..

Umar Akmal की छव‍ि बेहद प्रत‍िभावान लेक‍िन अनुशासनहीन ख‍िलाड़ी के रूप में है

खास बातें

  • उमर अकमल का व‍िवादों से रहा है गहरा नाता
  • पीसीबी ने तत्‍काल प्रभाव से सस्‍पेड करने की घोषणा की
  • कहा-इस मामले में वह आगे कोई बयान जारी नहीं करेगा

Umar Akmal: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भ्रष्टाचार निरोधक जांच पूरी होने तक बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है.पीसीबी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है,‘ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को आज तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है. वह पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई की जांच पूरी होने तक क्रिकेट से जुड़ी किसी गतिविधि में भाग नहीं ले सकता.' इसमें कहा गया,‘मामले की जांच चल रही है. पीसीबी इस मामले पर आगे कोई बयान नहीं देगा.' बोर्ड ने यह भी नहीं बताया कि अकमल ने किस तरह से आचार संहिता का उल्लंघन किया है. गौरतलब है क‍ि पाक‍िस्‍तान सुपर लीग (PSL) क्वेटा ग्लेडिएटर्स को 2020 सीजन में उमर अकमल के विकल्प के लिये आवेदन करने की अनुमति दे दी गई है.

शेन वॉटसन ने क‍िया खुलासा, इस बात के ल‍िए वसीम अकरम से मांगी थी माफी..

अकमल ने पाकिस्तान के लिये 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 मैच खेले हैं. उनकी छव‍ि बेहद प्रत‍िभावान लेक‍िन अनुशासनहीन ख‍िलाड़ी के रूप में है. उमर हाल में अपनी हरकतों के कारण कई व‍िवादों में फंस चुके हैं. पाक‍िस्‍तान के व‍िकेटकीपर बल्‍लेबाज कामरान अकमल के छोटे भाई उमर ने 16 टेस्‍ट में 1003, 121 वनडे मैचों में 3194 और 84 टी20I मैचों में 1690 रन बनाए हैं. टेस्‍ट क्र‍िकेट में एक और वनडे में दो शतक उनके नाम पर दर्ज हैं.

इसी माह की शुरुआत में उमर अकमल का नाम तब व‍िवादों में आया था जब नेशनल क्रिकेट अकादमी में उनका अन्‍य प्‍लेयर्स के साथ फिटनेस टेस्ट हुआ. पाक‍िस्‍तान टीम में जगह बनाने के ल‍िए संघर्ष कर रहे उमर इस फ‍िटनेस टेस्‍ट में उमर नाकाम रहे थे. बाद में गुस्से में उन्‍होंने फिटनेस ट्रेनर के सामने कपड़े उतार दिए थे. कपड़े उतारने के बाद उन्होंने फिटनेस ट्रेनर से गुस्से में पूछ लिया था- 'फैट कहां है?' फिटनेस लेने वाली टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से उनकी शिकायत कर दी थी. इससे पहले वर्ष 2017 में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल पर केंद्रीय अनुबंध के उल्लंघन के आरोप में तीन मैचों के प्रतिबंध के साथ दस लाख रुपये का जुर्माना लगाया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com