Video: जसप्रीत बुमराह जैसे एक्‍शन से बॉलिंग करता है हांगकांग का यह लड़का, फैन ने कहा 'पहले मुरली जैसा, फिर बुमराह'

Video: जसप्रीत बुमराह जैसे एक्‍शन से बॉलिंग करता है हांगकांग का यह लड़का, फैन ने कहा 'पहले मुरली जैसा, फिर बुमराह'

Jasprit Bumrah इस समय टीम इंडियाके नंबर वन फास्‍ट बॉलर हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अलग ही बॉलिंग एक्‍शन है जसप्रीत बुमराह का
  • युवा उनके एक्‍शन को कॉपी करने की कोशिश करते हैं
  • भारत के नंबर वन फास्‍ट बॉलर हैं बुमराह

Jasprit Bumrah: अलग अंदाज में गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)ने विश्‍व क्रिकेट में खास पहचान बना ली है. बुमराह आज टीम इंडिया (Team India) के नंबर वन फास्‍ट बॉलर बन चुके हैं और उनकी गेंदबाजी का सामना करना दुनिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों के लिए परेशानी का सबब होता है. जसप्रीत इस समय वनडे क्रिकेट में दुनिया के टॉप रैंकिंग के गेंदबाज हैं. कई युवा गेंदबाजों के लिए वे रोल मॉडल बन चुके हैं. जसप्रीत की तरह ही सफलता हासिल करने के लिए युवा उनके बॉलिंग एक्‍शन (Bowling Action)को कॉपी करने की कोशिश करते हैं. हालांकि यह आसान नहीं है. हांगकांग क्रिकेट ने हाल ही में जसप्रीत के अंदाज में बॉलिंग करने वाले एक किशोर का वीडियो पोस्‍ट किया है. हांगकांग क्रिकेट के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो (Video)के साथ लिखा है, 'इसे अंडर-13 लीग के दौरान देखा गया. रोचक बॉलिंग एक्‍शन.क्‍या यह आपको किसी की याद दिलाता है.'

ऑस्ट्रेलिया में इस बच्चे ने डाली ऐसी खतरनाक गेंद, बुमराह भी रह गए हैरान, देखें VIDEO

यह वीडियो तेजी से वायरल हुआ. हजारों की संख्‍या में लोगों ने इस लाइक किया और इस पर रोचक कमेंट किए. आइए डालते हैं कुछ खास कमेंट पर नजर..

दिग्गज वसीम अकरम ने जसप्रीत बुमराह को लेकर दिया 'बड़ा बयान'

 

 

 

 

 

 

 

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)अब तक 45 वनडे (हैदराबाद वनडे तक के आंकड़े) मैचों में 21.23 के औसत से 80 विकेट ले चुके हैं. एक बार वे पारी में पांच विकेट भी हासिल कर चुके हैं. 42 टी20 इंटरनेशनल में उनके 51 विकेट हैं. अश्विन के बाद टी20 इंटरनेशनल में 50 या इससे अधिक विकेट लेने वाले वे दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं. टेस्‍ट मैचों में भी बुमराह का रिकॉर्ड बेहद प्रभावी है. 10 टेस्‍ट में उनहोंने 49 विकेट लिए हैं. तीन बार वे पारी में पांच या इससे अधिक विकेट ले चुके हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com