NDTV Khabar

Under19 WorldCup: द. अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में, भारत से इस स्थिति में हो सकता है मुकाबला..

मोहम्मद मुसा और शाहीन अफरीदी की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद अल जरयाब के अर्धशतक से पाकिस्तान ने Under19 Cricket WorldCup के सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हरा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Under19 WorldCup: द. अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में, भारत से इस स्थिति में हो सकता है मुकाबला..

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम ने बनाए थे 189 रन
  2. पाकिस्‍तान ने लक्ष्‍य 7 विकेट खोकर हासिल किया
  3. जरयाब ने खेली नाबाद 74 रन की बेहतरीन पारी
क्राइस्टचर्च:
टिप्पणियां
मोहम्मद मुसा और शाहीन अफरीदी की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद अल जरयाब के अर्धशतक से पाकिस्तान ने Under19 Cricket WorldCup के सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ पाकिस्‍तान ने प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. बाएं हाथ के जरयाब ने अपनी नाबाद 74 रन की पारी के दौरान 111 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके जड़े. उनकी इस पारी की बदौलत दो बार के चैंपियन पाकिस्तान ने 190 रन के लक्ष्य को 47 .5 ओवर में सात विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. इससे पहले मुसा ने 29 रन देकर तीन जबकि अफरीदी ने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम 50 ओवर में नौ विकेट पर 189 रन ही बना सकी.वर्ष 2014 चैंपियन पर जीत के बाद अब यहां 30 जनवरी को दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान का सामना भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल के विजेता से होगा. दर्शकों को भारत और पाकिस्‍तान की टीम के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबला देखने को मिल सकता है लेकिन यह तभी संभव है जब भारतीय टीम अपने क्‍वार्टर फाइनल में बांग्‍लादेश को हराए. वर्ष 2004 और 2006 के चैंपियन पाकिस्तान की टीम एक समय 111 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी लेकिन जरयाब ने साद खान (62 गेंद में 26 रन, तीन चौके) के साथ छठे विकेट के लिए 65 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी करके टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया. यह जरयाब का टूर्नामेंट का तीसरा अर्धशतक और लगातार दूसरा प्लेयर आफ द मैच खिताब है. इससे पहले टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरे दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 43 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए थे. विकेटकीपर वांदिले माकवेतु (60), जेसन नेइमांद (36) और जीन डु प्लेसिस (21) ने उपयोगी पारियां खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
पाकिस्तान के कप्तान हसन खान ने उम्मीद जताई कि उनकी टीम आगामी मैचों में बेहतर बल्लेबाजी करेगी. उन्होंने कहा, ‘हम मैच को इससे आसानी से खत्म कर सकते थे लेकिन मुझे लगता है कि यह हमारे लिए सीखने वाला अनुभव रहा. उम्मीद करते हैं कि हम गलतियों से सीखेंगे और अगले मैच में इन्हें नहीं दोहराएंगे.’दक्षिण अफ्रीका के कप्तान रेनार्ड वान टोंडे ने हार के लिए खराब बल्लेबाजी को दोषी ठहराया. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement