Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दोनों हाथ से अच्छी खासी गति से तेज गेंदबाजी करता है पाकिस्‍तान का युवा यासिर जान, देखें वीडियो

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दोनों हाथ से अच्छी खासी गति से तेज गेंदबाजी करता है पाकिस्‍तान का युवा यासिर जान, देखें वीडियो

यासिर उन बिरले गेंदबाजों में से है जो दोनों हाथ से गेंदबाजी कर लेते हैं.

खास बातें

  1. यासिर की प्रतिभा को विलक्षण मानते हैं पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद
  2. दोनों ही हाथों से अच्‍छी खासी गति से गेंदें फेंक लेते हैं यासिर
  3. एक प्रतिभा खोज अभियान के दौरान सामने आई उनकी खासियत
नई दिल्ली:

तेज गेंदबाजी के क्षेत्र में पाकिस्‍तान ने क्रिकेट जगत को कई प्रतिभावान गेंदबाज दिए हैं. इन गेंदबाजों ने अपनी गति और स्विंग कौशल से हर किसी को प्रभावित किया है. गेंदबाजों की 'सरजमीं' के रूप में मशहूर पाकिस्‍तान के युवा यासिर जान को इसी कड़ी में भविष्‍य का गेंदबाज माना जा रहा है. सामान्‍यत: तेज गेंदबाजी आक्रमण को विविधता देने के लिए टीमें अपने पास दाएं और बाएं हाथ के गेंदबाज (उपलब्‍ध होने पर) रखना पसंद करती हैं. लेकिन यदि आपके पास यासिर जैसा खिलाड़ी हो तो इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दुबले-पतले यासिर दुर्लभ टेलेंट है और दाएं और बाएं, दोनों हाथों से तेज गेंदबाजी कर लेते हैं. इसमें भी खास बात यह है 21 साल का यह क्रिकेटर दोनों हाथों से गेंद करते हुए अच्‍छी खासी गति और सटीकता हासिल करता है. पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज और इस समय लाहौर क्‍वालैंडर्स टीम के क्रिकेट ऑपरेशंस हैड आकिब जावेद तो यासिर की प्रशंसा करते हुए नहीं थकते. (देखें वीडियो)

टिप्पणियां


क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद आकिब ने पाकिस्‍तान के कई युवा गेंदबाजों की प्रतिभा को तराशते हुए उन्‍हें विश्‍वस्‍तरीय बनाने में मदद की है. आकिब के अनुसार, दाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए यासिर जान की गति करीब 145 किमी प्रति घंटा के आसपास होती है. बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए यह गति करीब 10 किमी कम यानी 135 किमी प्रति घंटे के आसपास रहती है. लाहौर क्‍वालैंडर्स ने अपने 10 वर्षीय डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत यासिर को साइन किया है.यासिर की प्रतिभा एक टेलेंट हंट प्रोग्राम के दौरान उभरकर सामने आई. जल्‍द ही यह युवा गेंदबाज सबकी निगाहों का केंद्र बन गया.
 

वर्ष 1992 में इमरान खान के नेतृत्‍व में वर्ल्‍डकप जीतने वाली पाकिस्‍तानी टीम के सदस्‍य रहे आकिब बताते हैं,यासिर एक विलक्षण प्रतिभा हैं, लेकिन उनके कौशल को अभी तराशने की जरूरत है. करीब एक वर्ष में यासिर और बेहतर गेंदबाज बन जाएगा. जिओ न्‍यूज से बातचीत में उन्‍होंने कहा, 'मैंने पहली बार किसी गेंदबाज को दोनों हाथों से तेज गेंदबाजी करते हुए देखा है.' पाकिस्‍तान के जिओ न्‍यूज चैनल ने यासिर की प्रशंसा करते हुए उन्‍हें एक ही शख्‍स में 'वसीम अकरम और ब्रेट ली जैसा' बताया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs AUS: अजीबोगरीब तरह से आउट हुईं हरमनप्रीत कौर, देखकर कीपर ने पकड़ लिया सिर, देखें Video

Advertisement