NDTV Khabar

AUS vs ENG: पाकिस्‍तानी मूल के उस्‍मान ख्‍वाजा का शतक, पांचवें टेस्‍ट में भी मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

पाकिस्‍तानी मूल के ओपनर उस्मान ख्वाजा के शानदार शतक की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्‍ट में भी इंग्‍लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS vs ENG: पाकिस्‍तानी मूल के उस्‍मान ख्‍वाजा का शतक, पांचवें टेस्‍ट में भी मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

उस्‍मान ख्वाजा ने 18 चौके और एक छक्के की मदद से 171 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ऑस्‍ट्रेलिया ने स्‍कोर स्‍टंप्‍स के समय चार विकेट पर 479 रन
  2. ख्‍वाजा ने 171 रन बनाए, शॉन मार्श 98 पर नाबाद
  3. इंग्‍लैंड की टीम ने पहली पारी में बनाए थे 346 रन
सिडनी:
टिप्पणियां
पाकिस्‍तानी मूल के ओपनर उस्मान ख्वाजा के शानदार शतक की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्‍ट में भी इंग्‍लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने आज यहां  टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप्‍स तक चार विकेट पर 479 रन बनाए और इंग्लैंड पर अपनी बढ़त को  133 रन तक पहुंचा लिया. पांच टेस्‍ट की सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है. सीरीज के पहले तीन टेस्‍ट ऑस्‍ट्रेलिया ने जीते थे जबकि चौथा टेस्‍ट ड्रॉ समाप्‍त हुआ था. ऑस्ट्रेलिया ने चाय के करीब इंग्लैंड के पहली पारी के 346 रन के स्कोर को पार कर लिया था और अब वह पारी की बड़ी बढ़त हासिल करने और मेहमान टीम पर दबाव बढ़ाने के प्रयास में है.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट की प्रशंसा
ख्वाजा ने 381 गेंद में 18 चौके और एक छक्के से 171 रन की पारी खेली, उन्हें मेसन क्रेन ने आउट किया. पाकिस्तान में जन्मे ख्वाजा का यह छठा टेस्ट शतक और सिडनी में पहला सैकड़ा है. वहीं शॉन मार्श सीरीज में अपना चौथा अर्धशतक जमाकर 98 रन पर खेल रहे हैं और शतक से महज दो रन दूर हैं. मिशेल मार्श भी अपना अर्धशतक पूरा करके 63 रन पर खेल रहे हैं. मार्श बंधु पांचवें विकेट के लिये 104 रन की भागीदारी निभा चुके हैं. इंग्लैंड ने लंच से पहले स्टीव स्मिथ का विकेट झटका जिन्होंने 83 रन बनाये. मोईन अली ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया. ऑस्ट्रेलिया टीम ने सुबह दो विकेट पर 193 रन से खेलना शुरू किया था.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement