उस्मान के 'पंजे' में फंसा श्रीलंका, पाकिस्तान के किया क्लीनस्वीप

अपना दूसरा वनडे खेल रहे 23 वर्षीय उस्मान ने अपने पहले स्पेल में ही 5 विकेट लेकर श्रीलंका का शीर्ष क्रम झकझोर दिया. 

उस्मान के 'पंजे' में फंसा श्रीलंका, पाकिस्तान के किया क्लीनस्वीप

उस्मान खान ने 34 रन देकर पांच विकेट चटकाए..

खास बातें

  • उस्मान खान ने 34 रन देकर पांच विकेट चटकाए
  • श्रीलंका की पारी 26.2 ओवर में 103 रन पर ही सिमटी
  • पाक ने एक विकेट पर 105 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की
शारजाह:

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान खान की घातक गेंदबाजी से पाकिस्तान ने 5वें और अंतिम वनडे मैच में श्रीलंका को नौ विकेट से शिकस्त देकर सीरीज पर 5-0 से कब्जा जमाया. अपना दूसरा वनडे खेल रहे 23 वर्षीय उस्मान ने अपने पहले स्पेल में ही 5 विकेट लेकर श्रीलंका का शीर्ष क्रम झकझोर दिया. 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, सीरीज में ली 3-0 की बढ़त

उस्मान ने कुल 34 रन देकर पांच विकेट लिए और श्रीलंका को 26.2 ओवर में 103 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. उनके अलावा हसन अली और शादाब खान ने भी दो-दो विकेट चटकाए. पाकिस्तान ने केवल 20.2 ओवर में एक विकेट पर 105 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. इनामुल हक ने नाबाद 45 और फखर जमां ने 48 रन बनाए. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़े. फहीम अशरफ पांच रन बनाकर नाबाद रहे.

VIDEO: मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


इससे पहले श्रीलंका की तरफ से केवल तिसारा परेरा (25), लाहिरू तिरिमाने (19), सीकुगे प्रसन्ना (16) और दुशमंत चमीरा (11) ही दोहरे अंक में पहुंचे. श्रीलंका का यह पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा न्यूनतम स्कोर है. उसने शारजाह में ही 2002 में पाकिस्तान के खिलाफ 78 रन बनाए थे. उस्मान ने अपने पांच विकेट केवल 21 गेंदों के अंदर लिए जो वनडे में सबसे कम गेंदों में पांच विकेट लेने की तालिका में तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com