NDTV Khabar

यूपी को बड़ा झटका, कैफ, आरपी, पीयूष के बाद महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा भी दूसरी टीम से जुड़ीं

एक समय उत्तरप्रदेश की टीम को घरेलू क्रिकेट बेहद मजबूत माना जाता था, लेकिन टीम के खिलाड़ि‍यों के दूसरे राज्‍य की 'शरण' में जाने से यह स्थिति अब बदल गई है.

105 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी को बड़ा झटका, कैफ, आरपी, पीयूष के बाद महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा भी दूसरी टीम से जुड़ीं

दीप्ति शर्मा ने इंग्लैड में हुये महिला वर्ल्‍डकप में शानदार प्रदर्शन किया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा अब बड़ौदा के लिए खेलेंगी
  2. वे बोली थीं रेलवे में नौकरी मिल रही, NOC मांगी थी : यूपीसीए
  3. अब पता चला है कि वे बड़ौदा की टीम से खेलेगीं
लखनऊ: एक समय उत्तरप्रदेश की टीम को घरेलू क्रिकेट में मजबूत माना जाता था, लेकिन टीम के खिलाड़ि‍यों के दूसरे राज्‍य की 'शरण' में जाने से यह स्थिति अब बदल गई है.  पुरुष वर्ग में मो. कैफ, आरपी सिंह और पीयूष चावला यूपी की टीम का साथ छोड़कर दूसरी टीम से जुड़ चुके हैं. हाल ही में महिला वर्ल्‍डकप में अपने खेल से धूम मचाने वाली  क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने भी यूपी की महिला टीम से नाता तोड़ दिया है. अब वह बड़ौदा के लिए खेलेंगी.

यह भी पढ़ें : दीप्ति ने रचा इतिहास, बनाया महिला वनडे का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने दीप्ति शर्मा के उत्तर प्रदेश छोड़ने की पुष्टि कर दी है लेकिन उनका कहना है कि दीप्ति ने रेलवे में नौकरी पाने के लिए एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) मांगा था न कि बड़ौदा की टीम से खेलने के लिए. इससे पहले उत्तर प्रदेश पुरुष क्रिकेट टीम के मो. कैफ, आरपी सिंह और पीयूष चावला भी प्रदेश की टीम को छोड़कर दूसरी टीमों से खेलने लगे थे.

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
यूपीसीए के सचिव युदध्वीर सिंह ने कहा, 'दीप्ति महिला क्रिकेट टीम की एक आलराउंडर हैं. कुछ समय पहले उसने यूपीसीए से कहा कि उसे भारतीय रेलवे में नौकरी मिल रही है इस लिए उन्‍हें अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दिया जाए. यूपीसीए ने नौकरी की बात सुनकर उन्‍हें एनओसी दे दिया. लेकिन अब मालूम हुआ है कि वह अब यूपी के बजाय बड़ौदा टीम से खेलेंगी. ' सिंह से पूछा गया कि क्या यूपीसीए को अंधेरे में रखने के लिए दीप्ति के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई करेंगे, उन्होंने कहा, ‘नहीं, हम उन पर कोई कार्रवाई नही करेंगे, क्योंकि वह अपने प्रदेश के आगरा की रहने वाली है और एक शानदार आलराउंडर हैं. हम चाहते हैं कि वह कहीं से भी खेले और भारत का नाम रोशन करें.’ गौरतलब है कि दीप्ति ने हाल ही में इंग्लैड में हुये महिला वर्ल्‍डकप में शानदार प्रदर्शन किया था. दीप्ति से उनका पक्ष जानने के लिये संपर्क करने की कोशिश की गयी लेकिन कामयाबी नही मिली. (इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement