IPL 2019: जब दो गुमनाम से खिलाड़ि‍यों पर लगी ऊंची बोली से हर कोई हुआ था हैरान..

IPL 2019: जब दो गुमनाम से खिलाड़ि‍यों पर लगी ऊंची बोली से हर कोई हुआ था हैरान..

Varun Chakravarthy को उनके वेरिएशंस के कारण IPL-2019 में ऊंची कीमत मिली

खास बातें

  • वरुण को 8.4 करोड़ रुपये में किंग्‍स इलेवन ने खरीदा
  • मुंबई के शिवम दुबे पांच करोड़ रुपये में बिके
  • हरफनमौला सैम कुरेन पर भी लगा ऊंचा दांव

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)के 12वें संस्‍करण का आगाज 23 मार्च से होने जा रहा है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेला जाएगा. टी20 क्रिकेट के इस धमाकेदार टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ि‍यों की नीलामी पिछले साल दिसंबर में हुई थी. इन नीलामी में जहां कुछ गुमनाम से खिलाड़ि‍यों को जहां फ्रेंचाइजियों ने हाथों हाथ लिया था, वहीं कुछ दिग्‍गज खिलाड़ी अनबिके ही रह गए थे. शिवम दुबे और वरुण चक्रवर्ती, दो ऐसे खिलाड़ी रहे जो अनकैप्‍ड होने के बावजूद अच्‍छी खासी कीमत पाने में सफल रहे. नजर डालते हैं उन पांच खिलाड़ि‍यों पर जिन पर ऊंची कीमत लगी...

IPL 2019: 5 युवा क्रिकेटर, जो इस आईपीएल सीजन में करेंगे बड़ा 'धमाका'!

8.4 करोड़ रुपये में बिके वरुण चक्रवर्ती
स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) का नाम आईपीएल-2019 की नीलामी के पहले बहुत ज्‍यादा क्रिकेटप्रेमी नहीं जानते होंगे लेकिन इस सीजन में उन्‍हें किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 8.4 करोड़ रुपये में खरीदा. वरुण ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सिएचम मदुरै पैंथर्स टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. विजय हजारे ट्रॉफी में वरुण ने केवल 9 मैचों में 22 विकेट झटककर अपनी बॉलिंग का लोहा मनवाया था. वरुण में अपने वेरिएशंस से नामी बल्‍लेबाजों को भी परेशानी करने की क्षमता है. वे ऑफ ब्रेक और लेग ब्रेक दोनों तरह की बॉलिंग कर लेते हैं. गुगली, कैरम बॉल और टॉप स्पिन फेंकने में उनकी महारत है. इसी कारण पंजाब की टीम ने उन पर बड़ा दांव लगाया है. मजे की बात यह है कि वरुण की बेस प्राइज महज 20 लाख रुपये थी लेकिन उनकी बोली चढ़ती गई.

धोनी को देखने उमड़ी भीड़, फैन बोला, 'इतने लोग तो PSLके फाइनल में भी नहीं होते'

सौराष्‍ट्र के जयदेव उनादकट पर 8.4 करोड़ का दांव
सौराष्‍ट्र के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat)भारतीय टीम के नियमित सदस्‍य नहीं बन सके हैं लेकिन आईपीएल में उनकी गेंदबाजी को काफी अहमियत मिली. आईपीएल के मौजूदा सीरीज के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने 8.4 करोड़ रुपये की भारीभरकम राशि में खरीदा. राजस्‍थान टीम में अजिंक्‍य रहाणे की कप्‍तानी में जयदेव खेलते हुए नजर आएंगे. अपनी सटीक गेंदबाजी और विकेट लेने की क्षमता के कारण जयदेव को यह कीमत मिली है. अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि जयदेव इस विश्‍वास पर खरे उतर पाते हैं या नही.

सैम कुरेन को मिले 7.2 करोड़ रुपये
सैम कुरेन (Sam Curran)को आईपीएल 2019 सीजन के लिए किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम ने 7.2 करोड़ रुपये की राशि में खरीदा है. इंग्‍लैंड में हुई टेस्‍ट सीरीज के दौरान 20 साल के सैम कुरैन गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में टीम इंडिया के लिए मुसीबत साबित हुए थे. जिम्‍बाब्‍वे में जन्‍मे और इंग्‍लैंड के लिए खेलने वाले इस क्रिकेटर ने भारत-इंग्‍लैंड सीरीज में 272 रन बनाने के साथ-साथ 11 विकेट भी हासिल किए थे. टी20 क्रिकेट में किंग्‍स इलेवन को उनसे काफी उम्‍मीद है.

6.4 करोड़ रुपये में बिके थे कॉलिन इंग्राम
दो करोड़ रुपये की बेस प्राइज वाले दक्षिण अफ्रीका के कॉलिन इंग्राम (Colin Ingram)को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 6.4 करोड़ रुपये में खरीदा है. टी20 फॉर्मेट में उनकी गिनती अच्‍छे बल्‍लेबाजों में की जाती थी. इंग्राम 2011 के आईपीएल सीजन में भी दिल्‍ली की फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं.

शिवम दुबे को मिलेंगे पांच करोड़ रुपये
मुंबई के युवा बल्‍लेबाज शिवम दुबे (Shivam Dubey)की छवि गेंद पर तगड़ा प्रहार करने वाले बल्‍लेबाज की है. वे बाएं हाथ से बैटिंग करने के अलावा मध्‍यम गति से बॉलिंग भी करते हैं. आईपीएल की नीलामी के पहले उनका नाम तब सुर्खियों में आया जब उन्‍होंने रणजी ट्रॉफी मैच में वडोदरा के स्पिनर स्‍वप्निल सिंह के ओवर में पांच छक्‍के जड़े. शिवम को पांच करोड़ रुपये में RCB टीम ने खरीदा है.

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप और चहल को बताया निडर बॉलर

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com