यह ख़बर 09 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वेंगसरकर और वाडेकर ने धोनी का बचाव किया

खास बातें

  • पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान दिलीप वेंगसरकर और अजित वाडेकर ने बुधवार को मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बचाव किया जिन्हें टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।
भुवनेश्वर:

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान दिलीप वेंगसरकर और अजित वाडेकर ने बुधवार को मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बचाव किया जिन्हें टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

वेंगसरकर, अजित वाडेकर के साथ शहर के स्पोर्ट्स क्लब के स्वर्ण जयंती समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। वेंगसरकर ने पत्रकारों से कहा, ‘‘इस समय केवल धोनी ही फॉर्म में हैं। उसे बरकरार रहना चाहिए। भारत के पास कोई विकल्प नहीं है।’’ पाकिस्तान के प्रदर्शन के बारे में वेंगसरकर ने कहा, ‘‘पाकिस्तानी टीम काफी अच्छा खेली। मुझे लगता है कि वे खेल के सभी विभागों में काफी अच्छा खेले।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भारत को काफी सुधार की जरूरत है क्योंकि इंग्लैंड के साथ आगामी मैच काफी महत्वपूर्ण हैं।’’ भारतीय कोच डंकन फ्लेचर को ‘औसत से कम’ करार करते हुए उन्होंने कहा कि टीम तब से ही हार रही है जब से जिम्बाब्वे का यह कोच टीम से जुड़ा है।

चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष वेंगसरकर ने भारतीय टीम की हालिया असफलताओं के लिए अत्यधिक क्रिकेट को भी एक कारण माना।

वेंगसरकर ने कहा, ‘‘कुछ हद तक अत्यधिक मैच जैसे विश्व कप, टेस्ट, वन-डे और टी20 भी इसके लिये जिम्मेदार हैं।’’ वाडेकर ने भी धोनी की उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘उसने कई मौकों पर टीम इंडिया को जीत दिलाई है।’’ एक अन्य पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ भी यहां इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे।