NDTV Khabar

SAvsENG: दूसरे टेस्‍ट में जीत के बाद द. अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्लेसिस ने फिलैंडर को सराहा

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपनी टीम के वर्नोन फिलैंडर की तुलना जैक कैलिस से की है.

148 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
SAvsENG: दूसरे टेस्‍ट में जीत के बाद  द. अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्लेसिस ने फिलैंडर को सराहा

फाफ डुप्‍लेसिस ने फिलैंडर को मददगार विकेट पर दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज बताया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा-दूसरे जैक कैलिस बनने की राह पर हैं फिलैंडर
  2. मैच के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किए गए फिलैंडर
  3. गेंदबाजी के साथ-साथ बल्‍लेबाजी से भी प्रभावित किया
नाटिंघम: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपनी टीम के वर्नोन फिलैंडर की तुलना जैक कैलिस से की है. डु प्‍लेसिस ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 340 रन की जीत में मैन ऑफ द मैच विजेता बनने वाले वर्नोन फिलैंडर ‘दूसरे जैक कैलिस’ बनने की ओर बढ़ रहे हैं. इस मैच में फिलैंडर ने बल्ले और गेंद, दोनों से शानदार प्रदर्शन किया.फिलेंडर ने पहली पारी में 54 और दूसरी पारी में 42 रन बनाए. इसके अलावा गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए उन्‍होंने कुल पांच विकेट (पहली पारी में दो और दूसरी पारी में तीन) झटके. दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्‍ट में 340 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल करते हुए चार टेस्‍ट की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. फिलैंडर ने अब तक 45 टेस्‍ट मैचों में 26.13 के औसत से 1176 रन बनाने के अलावा 169 विकेट भी हासिल किए हैं. वनडे मैचों में वे 41 और टी20 मैचों में चार विकेट हासिल किर चुके हैं.

चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल करने के बाद डु प्लेसिस ने कहा, ‘वह (फिलैंडर) जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है, वह ‘नया जैक कैलिस’ बनने की ओर बढ़ रहा है.’ उन्होंने कहा, ‘वह शानदार क्रिकेटर है. जब पिच पर मदद मिलती है तो वह शायद दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 335 रन बनाए थे जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 205 रन पर ढेर हो गई थी. दूसरी पारी में 9 विकेट पर 343 रन (पारी घोषित ) बनाते हुए दक्षिण अफ्रीका ने मेजबान इंग्‍लैंड को जीत के लिए 474 रन का बड़ा लक्ष्‍य दिया था. इसके जवाब में इंग्‍लैंड की टीम 44.2 ओवर में महज 133 रन बनाकर ढेर हो गई थी. फिलैंडर और केशव महाराज ने तीन-तीन विकेट लेते हुए इंग्‍लैंड की पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई थी.

गौरतलब है कि जैक कैलिस को दुनिया के दिग्‍गज ऑलराउंडर में गिना जाता था. टेस्‍ट मैचों में 13 हजार से अधिक रन बनाने के अलावा उन्‍होंने 292 विकेट हासिल किए थे. वनडे मैचों में भी उनके नाम पर 11 हजार से अधिक रन और 273 विकेट दर्ज हैं. कैलिस ने वर्ष 2014 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लिया था. (एजेंसी से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement