NDTV Khabar

Ranji Trophy: उमेश यादव ने दिखाई चमक, केरल को हराकर विदर्भ फाइनल में पहुंचा

विदर्भ की इस जीत के हीरो तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) रहे जिन्‍होंने दोनों पारियों को मिलाकर 12 विकेट लिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ranji Trophy: उमेश यादव ने दिखाई चमक, केरल को हराकर विदर्भ फाइनल में पहुंचा

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में उमेश यादव ने 12 विकेट लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सेमीफाइनल मैच एक पारी और 11 रन से जीता
  2. उमेश यादव ने मैच में 12 विकेट हासिल किए
  3. दूसरी पारी में महज 91 रन पर सिमटी केरल टीम
वायनाड:

केरल को पारी के अंतर से हराते हुए विदर्भ ((Vidarbha) की टीम ने लगातार दूसरे वर्ष रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy)के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में विदर्भ ने केरल (Kerala) को एक पारी 11 रन के शिकस्‍त दी. विदर्भ की इस जीत के हीरो तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) रहे जिन्‍होंने दोनों पारियों को मिलाकर 12 विकेट लिए. कृष्णागिरी स्टेडियम में खेले गए मैच में मिली इस जीत से मौजूदा विजेता विदर्भ ने अपने खिताब को बरकरार रखने की दिशा में मजबूत कदम बढ़ाया है. मैच में विदर्भ के सामने केरल की टीम टिक नहीं सकी. तेज गेंदबाजी के लिए मददगार विकेट पर उमेश यादव के आगे उसके बल्‍लेबाज संघर्ष करते नजर आए.

IND vs WI 2nd Test: उमेश यादव ने 'छक्का' जड़कर हटाए 'दो लंबे ग्रहण'


टॉस जीतकर विदर्भ ने केरल को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया था. पहली पारी में उमेश यादव ने 48 रन देकर सात विकेट लिए. उनकी गेंदबाजी की दम पर विदर्भ ने केरल की पहली पारी 106 रनों पर ही समेट दिया था. पहली पारी में केरल के विष्‍णु विनोद ही संघर्ष करते नजर आए. उन्‍होंने सर्वाधिक 37 रन बनाए, इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर सका. इस पारी में विदर्भ के लिए उमेश के अलावा तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी ने भी शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने बाकी के तीन विकेट अपने नाम किए.

IND VS SL: 'इस वेरी-वेरी स्पेशल रेस' में आर. अश्विन से हार गए उमेश यादव!

टिप्पणियां

विदर्भ ने इसके बाद, कप्तान फैज फजल (75) की अर्धशतकीय पारी से पहली पारी में 208 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसमें वसीम जाफर ने भी 34 रनों का योगदान दिया. केरल के लिए संदीप वॉरियर ने पांच विकेट लिए, वहीं बासिल थम्पी को तीन सफलताएं मिलीं. दिनेसन निदेश ने दो विकेट हासिल किए. विदर्भ ने एक बार फिर उमेश (5/31) की गेंदबाजी की बदौलत केरल की दूसरी पारी 91 रनों पर ही समेट दी. इसके अलावा, इस पारी में यश ठाकुर ने चार विकेट अपने नाम किए और विदर्भ ने पारी एवं 11 रनों से जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement