Big Bash League: 'सुपरमैन' ड्वेन ब्रावो ने लपका कमाल का कैच, हर कोई कर उठा वाह-वाह, VIDEO

वेस्‍टइंडीज के ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) की गिनती छोटे फॉर्मेट खासकर टी20 क्रिकेट के धाकड़ खिलाड़ि‍यों में की जाती है.

Big Bash League: 'सुपरमैन' ड्वेन ब्रावो ने लपका कमाल का कैच, हर कोई कर उठा वाह-वाह, VIDEO

ड्वेन ब्रावो ने शानदार कैच लेकर मार्कस हैरिस को पवेलियन लौटने को मजबूर कर दिया

खास बातें

  • छलांग लगाते हुए एक हाथ से पकड़ा कैच
  • मेलबर्न स्‍टार्स की ओर से खेल रहे हैं ब्रावो
  • मैच में उनकी टीम 6 विकेट से जीती

वेस्‍टइंडीज के ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) की गिनती छोटे फॉर्मेट खासकर टी20 क्रिकेट के धाकड़ खिलाड़ि‍यों में की जाती है. अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से वे किसी भी मैच की सूरत बदलने में सक्षम हैं. गेंदबाजी हो, बल्‍लेबाजी या फिर क्षेत्ररक्षण, खेल के हर क्षेत्र में DJ ब्रावो लाजवाब हैं. आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से खेलते हुए ब्रावो कई मैच में अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत चुके हैं. इस समय ऑस्‍ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग (BBL) में भी ब्रावो अपने प्रदर्शन से आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. टूर्नामेंट के अंतर्गत शनिवार को मेलबर्न स्‍टार्स की ओर से खेलते हुए उन्‍होंने ऐसा कैच लपका कि हर कोई वाह-वाह कर उठा. खुद को 'सुपरमैन' साबित करते हुए ब्रावो ने सही वक्‍त पर बेहतरीन छलांग लगाई और एक साथ से कैच लेकर मार्कस हैरिस को पवेलियन लौटने के लिए मजबूर दिया. उन्‍होंने यह कैच मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ पकड़ा.

धोनी ने ड्वेन ब्रावो को दिया तीन रन दौड़ने का चैलेंज, देखिए आखिरकार कौन जीता..

 

 

 

 

 

उनके इस बेहतरीन कैच का वीडियो बिग बैश लीग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया है. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम 121 रन बनाकर आउट हो गई. मैच में पहले बैटिंग करते हुए रेनेगेड्स की टीम ने मार्कस हैरिस और कप्‍तान एरॉन फिंच की बल्‍लेबाजी की बदौलत तेज शुरुआत की. एक समय 2.4 ओवर में ही स्‍कोर 30 रन तक पहुंच गया था लेकिन ब्रावो के कैच ने मैच की तस्‍वीर बदल दी. ब्रावो ने हैरिस को कैच आउट किया, इसके बाद रेनेगेड्स के विकेट पतन का सिलसिला शुरू हो गया. हैरिस के आउट होने के बाद अगले ओवर में एरॉन फिंच और सैम हार्पर पवेलियन लौट गए. कैमरन व्‍हाइट आउट होने वाले चौथे बल्‍लेबाज रहे, उन्‍हें मार्कस स्‍टोइनिस ने पवेलियन लौटाया. रेनगेड्स की टीम के विकेट गिरने का यह क्रम आगे भी जारी रहा और पूरी टीम 19.3 ओवर में 121 रन पर ढेर हो गई. टॉम कूपर ने 24 और मोहम्‍मद नबी ने 28 रन का योगदान दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जवाब में मेलबर्न स्‍टार्स ने  स्‍टोइनिस के 65 गेंद पर बनाए गए नाबाद 70 रनों की मदद से मैच जीत लिया. स्‍टार्स की टीम ने लक्ष्‍य चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. मेलबर्न स्‍टार्स टीम के अब छह मैचों के साथ सात अंक हो गए हैं. दूसरी ओर, मेलबर्न रेनेगेड्स के 10 अंक है और अंकतालिका में वह तीसरे स्‍थान पर है.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन