NDTV Khabar

वीडियो : जब सीधे सिर पर आकर टकराया शॉट, मैदान पर ही लुढ़क गए गेंदबाज़ ल्यूक फ्लेचर

एजबेस्टन के मैदान पर शनिवार को बर्मिंघम के बल्लेबाज़ सैम हेन का बेहद ज़ोरदार शॉट सीधा नॉटिंघमशायर के गेंदबाज़ ल्यूक फ्लेचर से सिर पर जाकर लगा, और वह पिच पर ही लुढ़क गए, लेकिन फ्लेचर भाग्यशाली सिद्ध हुए...

151 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
वीडियो : जब सीधे सिर पर आकर टकराया शॉट, मैदान पर ही लुढ़क गए गेंदबाज़ ल्यूक फ्लेचर

एजबेस्टन में शनिवार को बर्मिंघम के सैम हेन का ज़ोरदार शॉट सीधा नॉटिंघमशायर ल्यूक फ्लेचर से सिर पर जाकर लगा, और वह पिच पर ही लुढ़क गए...

खास बातें

  1. एजबेस्टन के मैदान पर शनिवार को बर्मिंघम vs नॉटिंघमशायर मैच में हुआ हादसा
  2. बर्मिंघम के सैम हेन का शॉट सीधा नॉटिंघमशायर के ल्यूक फ्लेचर से सिर पर लगा
  3. फ्लेचर ठीक, रातभर अस्पताल में रहने के बाद रविवार को उन्हें छुट्टी दी गई
नई दिल्ली: इंग्लैंड के बर्मिंघम स्थित एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर शनिवार को एक बार दर्शकों की सांसें लगभग थम गईं, जब बर्मिंघम के बल्लेबाज़ सैम हेन का बेहद ज़ोरदार शॉट सीधा नॉटिंघमशायर के गेंदबाज़ ल्यूक फ्लेचर से सिर पर जाकर लगा, और वह पिच पर ही लुढ़क गए. इस हादसे को देखने वाले हर शख्स को उस वक्त भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी रमन लाम्बा और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिल ह्यूज़ ज़रूर याद आए होंगे, जिनकी दुःखद मौत खेल के मैदान पर चोट लगने से ही हुई थी, लेकिन शुक्र है, ल्यूक फ्लेचर भाग्यशाली सिद्ध हुए.

सैम हेन के स्ट्रेट ड्राइव से ज़ख्मी हुए ल्यूक फ्लेचर को देखने के लिए तुरंत ही डॉक्टर मैदान पर पहुंचा, और उसके बाद उन्हें सिर पर तौलिया डालकर मैदान से बाहर ले जाया गया, और सीधे क्वीन एलिज़ाबेथ अस्पताल पहुंचाया गया.

हादसे की वजह से दोनों ही टीमों के खिलाड़ी बिल्कुल भौंचक्के रह गए, और समित पटेल तो रो पड़े. नॉटिंघमशायर के कोच पीटर मूर्स ने खिलाड़ियों को संबोधित कर उन्हें ढांढस बंधाने की भी कोशिश की. लगभग 30 मिनट तक रुका रहने के बाद खेल दोबारा शुरू हो पाया.
 
इंग्लैंड के खिलाड़ी जेक बॉल ने अपने साथी ल्यूक फ्लेचर की एक तस्वीर ट्विटर पर अपलोड की, जिसमें ल्यूक एम्बुलेंस में बैठे हैं, और ऑक्सीजन ले रहे हैं, लेकिन साथ ही दोनों हाथों के अंगूठे दिखाकर संदेश दे रहे हैं कि वह बिल्कुल ठीक महसूस कर रहे हैं.
 
इसके बाद ल्यूक फ्लेचर को निगरानी के लिए रातभर अस्पताल में रखा गया, और रविवार को छुट्टी दे दी गई, जिसके बाद उन्होंने खुद भी ट्विटर पर आकर उनके लिए सेहत की दुआ करने वालों का शुक्रिया अदा किया.
 
वैसे, नॉर्थ ग्रुप के लिए खेले गए इस मैच में नॉटिंघमशायर, यानी ल्यूक फ्लेचर की टीम, अंत में बर्मिंघम टीम के हाथों के छह विकेट से हार गई, जिन्होंने 159 का विजय लक्ष्य अंतिम गेंद पर हासिल कर लिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement