NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में महेंद्र सिंह धोनी गलत फैसले का शिकार? हार गई टीम इंडिया, देखें video

धोनी ने वनडे में 10,000 रन का आंकड़ा हालांकि 2017 में ही इंग्लैंड दौरे के दौरान छू लिया था लेकिन इसमें एशिया एकादश की तरफ से अफ्रीका एकादश के खिलाफ बनाये गये 174 रन भी शामिल थे. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में महेंद्र सिंह धोनी गलत फैसले का शिकार? हार गई टीम इंडिया, देखें video

महेंद्र सिंह धोनी के आउट करार दिए जाने के फैसले पर सोशल मीडिया पर सवाल

नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 96 गेंदों पर 51 रन बनाये लेकिन अंपायर के एक गलत फैसले से उनको मैदान के बाहर जाना पड़ा जो टीम इंडिया की हार की वजह माना जा रहा है. उनके खिलाफ की गई एलबीडब्ल्यू की अपील पर अंपायर के निर्णय पर सवाल उठ रहे हैं. टीम इंडिया के प्रशंसकों ने इसे खराब अंपायरिंग बताया है. वहीं कुछ लोग शिखर धवन और अंबाती रायडू पर भी गुस्सा उतार रहे हैं क्योंकि इन दोनों की वजह से टीम इंडिया ने अपने रिव्यू गंवा दिए थे. cricket.com.au की ओर से ट्वीट किए गए धोनी की आउट होने के वीडियो के बाद यह विवाद शुरू हो गया है. आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी भारत की तरफ खेलते हुए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गये हैं. धोनी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को यहां पहले वनडे मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की. मैच से पहले भारत की तरफ से उनकी रनसंख्या 9999 थी और अपनी 51 रन की पारी के दौरान उन्होंने यह मुकाम हासिल किया. धोनी ने वनडे में 10,000 रन का आंकड़ा हालांकि 2017 में ही इंग्लैंड दौरे के दौरान छू लिया था लेकिन इसमें एशिया एकादश की तरफ से अफ्रीका एकादश के खिलाफ बनाये गये 174 रन भी शामिल थे. 

Ind vs Aus: वनडे सीरीज के ठीक पहले वर्ल्‍डकप ट्रॉफी के साथ नजर आए कोहली और फिंच


 

 

IND vs AUS: कुछ इस अंदाज में महेंद्र सिंह धोनी ने जीता 87 साल की महिला प्रशंसक का दिल

शनिवार को उन्होंने देश की तरफ से 10,000 रन का आंकड़ा छुआ. भारत के लिये खेलते हुए धोनी से पहले जिन बल्लेबाजों ने 10,000 वनडे रन पूरे किये थे उनमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली शामिल हैं. धोनी ने भारत की तरफ से 330 वनडे में 49.75 की औसत से 10,050 रन बनाये हैं जिसमें नौ शतक और 67 अर्धशतक शामिल हैं.

Ind vs Aus ODI Series: बारिश ने अभ्‍यास में डाली बाधा तो टीम इंडिया ने इसका भी निकाला 'समाधान'

वहीं कप्तान विराट कोहली की राय से उलट भारतीय वनडे टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के लिये बल्लेबाजी क्रम में आदर्श स्थान नंबर चार है. भारतीय टीम विश्व कप से पहले बल्लेबाजी क्रम को तय करने में लगी है और रोहित ने कहा कि यह उनकी निजी राय है तथा कप्तान और कोच का फैसला अंतिम होगा. 

 

सोशल मीडिया पर किसने क्या कहा

 

 

 

टिप्पणियां

 

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement