NDTV Khabar

Vijay Hazare Trophy: मो. सिराज ने पृथ्‍वी शॉ पर किया कमेंट तो इस 'छुटके उस्‍ताद' ने ठोक दिए दो छक्‍के, VIDEO

मैच में मुंबई की ओर से रोहित शर्मा, पृथ्‍वी शॉ, श्रेयस अय्य और अजिंक्‍य रहाणे जैसे इंटरनेशनल सितारे उतरे जबकि हैदराबाद की टीम की ओर से अंबाती रायुडू और मोहम्‍मद सिराज खेले.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Vijay Hazare Trophy: मो. सिराज ने पृथ्‍वी शॉ पर किया कमेंट तो इस 'छुटके उस्‍ताद' ने ठोक दिए दो छक्‍के, VIDEO

पृथ्‍वी शॉ ने 44 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 61 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मैच में मुंबई की टीम ने जीत हासिल की
  2. पृथ्‍वी शॉ ने खेली 61 रन की पारी
  3. इसमें आठ चौके और दो छक्‍के शामिल थे
बेंगलुरू: विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) टूर्नामेंट के अंतर्गत बुधवार को मुंबई और हैदराबाद (Hyderabad vs Mumbai) के बीच मुकाबला हुआ. बारिश से प्रभावित इस मैच में मुंबई ने 80 रन से जीत (VJD method) हासिल करते हुए फाइनल में जगह बना ली. इस मैच में मुंबई की ओर से रोहित शर्मा, पृथ्‍वी शॉ, श्रेयस अय्यर और अजिंक्‍य रहाणे जैसे इंटरनेशनल सितारे उतरे जबकि हैदराबाद की टीम की ओर से अंबाती रायुडू और मोहम्‍मद सिराज (Mohammed Siraj) जैसे सितारे खेले. मैच का खास आकर्षण युवा सनसनी पृथ्‍वी शॉ (61रन, 44 गेंद, आठ चौके, दो छक्‍के) की बिंदास बैटिंग रही. पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) ने इस दौरान सिराज  की तीन गेंदों पर दो छक्‍कों सहित 16 रन बनाए. इससे पहले, दर्शकों को शॉ और सिराज के बीच नोंकझोंक भी देखने को मिली थी.

IND vs WI: कोच रवि शास्त्री को पृथ्वी शॉ में एक साथ दिखाई बड़े 'ये तीन दिग्गज'
 

सचिन तेंदुलकर ने नाम क्या लिया, फूट-फूटकर रोने लगे श्रीसंत

मुंबई की पारी के दौरान आठवें ओवर में सिराज ने उनके एक बाउंसर को मार नहीं पाने को लेकर शॉ पर छींटाकशी की थी, जिसका जवाब पृथ्‍वी शॉ ने इस गेंदबाज के खिलाफ जोरदार शाॉट लगाकर दिया. गौरतलब है कि शॉ ने टेस्‍ट क्रिकेट में अपने करियर का जोरदार आगाज करते हुए वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपने पहले ही टेस्‍ट में शतक जमाया था.

टिप्पणियां
वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

बेंगलुरू में खेले गए इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए हैदराबाद ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 246 रन बनाए. टीम की ओर से के रोहित रायुडू ने सर्वाधिक 121 रन (132 गेंद, आठ चौके और चार छक्‍के) का योगदान दिया. मुंबई के लिए तुषार देशपांडे ने तीन और रायस्‍टन डायस ने दो विकेट हासिल किया. जवाब में हैदराबाद के 246 रन का पीछा करते हुए मुंबई के रोहित शर्मा (11) तो सस्‍ते में आउट हो गए लेकिन दूसरे विकेट के लिए पृथ्‍वी शॉ और श्रेयस अय्यर (55 रन, 53 गेंद, पांच चौके, दो छक्‍के) ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करते हुए 12 ओवर में ही स्‍कोर 80 रन के पार पहुंचा दिया. शॉ 61 रन बनाने के बाद मेंहदी हसन की गेंद पर आउट हुए. 25 ओवर में जब मुंबई का स्‍कोर दो विकेट पर 155 रन था तब बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा, बाद में VJD method के आधार पर मुंबई को विजयी घोषित किया गया. श्रेयस 55 और अजिंक्‍य रहाणे 17 रन बनाकर नाबाद रहे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement