स्‍टीव स्मिथ ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में की वापसी, एक हाथ से पकड़ा लाजवाब कैच, VIDEO

स्‍टीव स्मिथ ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में की वापसी, एक हाथ से पकड़ा लाजवाब कैच, VIDEO

Steve Smith ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अभ्‍यास मैच में टॉम लैथम का कैच लपका © Twitter

खास बातें

  • मैच ऑस्‍ट्रेलिया इलेवन ने एक विकेट से जीता
  • स्मिथ ने लैथम का कैच शानदार अंदाज में लपका
  • मैच में बैटिंग करते हुए स्मिथ ने बनाए 22 रन
ब्रिस्‍बेन:

बहुचर्चित बॉल टैम्‍परिंग विवाद में एक-एक साल का बैन झेलने के बाद स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith)की ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Team)में वापसी हुई है. वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup-2019)के पहले दोनों खिलाड़ी न्‍यूजीलैंड इलेवन (New Zealand Team)के खिलाफ वार्मअप मैच खेल रहे हैं. मैच में स्‍टीव स्मिथ ने एक हाथ से लाजवाब कैच पकड़कर अपनी मौजूदगी का मजबूती से अहसास कराया. उन्‍होंने जेसन बेहरेनडोर्फ की गेंद पर न्‍यूजीलैंड के टॉम लैथम का कैच पकड़ा. स्मिथ ने 33वें ओवर में यह कैच लपका. जेसन बेहरेनडोर्फ की गेंद को लैथम जल्‍दी खेले गई और मुस्‍तैद खड़े स्मिथ ने आगे की ओर डाइव लगाकर एक हाथ से कैच पकड़ लिया. मैच ऑस्‍ट्रेलिया XI ने एक विकेट से जीता.

David Warner को लेकर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने लिया यह चौंकाने वाला फैसला..

मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. बॉल टैम्‍परिंग विवाद के सामने आने के बाद स्मिथ (Steve Smith)और वॉर्नर पहली बार येलो जर्सी (ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का ड्रेस) पहनकर खेलते नजर आए. मैच में न्‍यूजीलैंड की टीम ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए 215 रन का स्‍कोर बनाया. कीवी पारी 46.1 ओवर में सिमट गई. न्‍यूजीलैंड इलेवन के लिए टॉम ब्‍लंडेल ने सर्वाधिक 77 और विल यंग ने 60 रन बनाए. ऑस्‍ट्रेलियाई इलेवन के लिए पैट कमिंस, जेसन बेहरेनडोर्फ और नाथन कुल्‍टन नाइल ने तीन विकेट विकेट लिए जबकि एडम जाम्‍पा को एक विकेट मिला.

फुर्सत में बेटी के साथ ऑटो पर सवारी करते नजर आए डेविड वॉर्नर, देखें VIDEO

जवाब में खेलते हुए ऑस्‍ट्रेलिया इलेवन के लिए कप्‍तान एरॉन फिंच ने सर्वाधिक 52 रन  बनाए. उन्‍होंने इस दौरान 64 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए. डेविड वॉर्नर ने छह चौकों और एक छक्‍के की मदद से 39 तथा स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) ने दो चौकों की मदद से 43 गेंदों पर 22 रन बनाए. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने जीत के लिए जरूरी 216 रन का टारगेट 48.2 ओवर में 9 विकेट खोकर हासिल कर लिया. बेहरेनडोर्फ 7 और एडम जाम्‍पा 11 रन बनाकर नाबाद रहे. न्‍यूजीलैंड इलेवन के लिए मैट हैनरी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. जेम्‍स नीशाम और टी. एस्‍टल को दो-दो विकेट मिले.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं चहल और कुलदीप

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com