NDTV Khabar

विजय हजारे ट्रॉफी: नमन ओझा ने 87 गेंदों पर बना डाले 105 रन, गोवा से आसानी से जीता मध्‍यप्रदेश

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विजय हजारे ट्रॉफी: नमन ओझा ने 87 गेंदों पर बना डाले 105 रन, गोवा से आसानी से जीता मध्‍यप्रदेश
नई दिल्ली:

टीम इं‍डिया के लिए खेल चुके विकेटकीपर बल्‍लेबाज नमन ओझा ने विजय हजारे ट्रॉफी में तूफानी शतक लगाया. उनकी इस पारी की बदौलत मध्यप्रदेश ने ग्रुप सी के अहम मुकाबले में गोवा को सात विकेट से हरा दिया. गोवा के 291 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मध्यप्रदेश ने सलामी बल्लेबाज ओझा की 87 गेंद में छह छक्कों और छह चौकों की मदद से खेली नाबाद 105 रन की पारी की बदौलत सिर्फ 38 .1 ओवर में तीन विकेट पर 294 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

ओझा ने रजत पाटीदार (64) के साथ पहले विकेट के लिए 92, हरप्रीत सिंह (83) के साथ दूसरे विकेट के लिए 116 और वेंकटेश अय्यर (नाबाद 24) के साथ चौथे विकेट के लिए 61 रन की अटूट साझेदारी की. इससे पहले गोवा ने स्नेहल कोथांकर (94), कप्तान शगुन कामत (63) और सुयश प्रभुदेसाई (52) की पारियों की बदौलत आठ विकेट पर 290 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. जवाब में बल्‍लेबाजी करते हुए मध्‍यप्रदेश की टीम को लक्ष्‍य तक पहुंचने में जरा भी परेशानी नहीं हुई.

टिप्पणियां

कप्‍तान नमन ओझा ने रजत पाटीदार (64 रन, नौ चौके, दो छक्‍के) के साथ करीब 14 ओवर में ही 92 रन जोड़ दिए. रजत के नार्वेकर का शिकार बनने के बाद हरप्रीत सिंह ने भी अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए नमन के साथ स्‍कोर को 200 रन के पार पहुंचाया. हरप्रीत की 60 गेंदों पर खेली गई 84 रन की पारी में नौ चौके, चार छक्‍के शामिल थे. हरप्रीत के आउट होने के बाद मप्र की टीम ने शुभम शर्मा (13) का विकेट जल्‍द ही गंवा दिया. नमन ने वेंकटेश के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया.  


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement