Vijay Hazare Trophy 2021: जो कारनामा ईशान किशन ने किया, वह पिछले 50 साल में कोई विकेटकीपर नहीं कर सका

Vijay Hazare Trophy 2021: ईशान (Ishan Kishan) ने पहले बल्लेबाजी में हाथ खोलते हुए 94 गेंदों पर 11 छक्कों और 19 चौकों से 173 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी से झारखंड कोटे के 50 ओवरों में 9 विकेट पर 422 का रिकॉर्ड  स्कोर बनाने में भी कामयाब रहा, लेकिन मानो यही काफी नहीं था.

Vijay Hazare Trophy 2021: जो कारनामा ईशान किशन ने किया, वह पिछले 50 साल में कोई विकेटकीपर नहीं कर सका

Vijay Hazare Trophy 2021: ईशान किशन का रिकॉर्ड तोड़ना खासा मुश्किल होगा

नई दिल्ली:

आज शनिवार से शुरू हुई देश की सबसे बड़ी घरेलू वनडे ट्रॉफी विजय हजारे (Vijay Hazare Trophy) में आतिशी शतकीय पारी खेलने वाले झारखंड के कप्तान ईशान किशन (Ishan Kishan) ने मैच जिताऊ पारी तो खेली ही, साथ ही वह कारनामा कर दिखाया जो लिस्ट ए (अंतरराष्ट्रीय वनडे और देशों की घरेलू क्रिकेट के 40 से 60 ओवरों के मैच) में अभी तक कोई भी विकेटकीपर नहीं ही कर सका. और जो कारनामा ईशान किशन (Ishan Kishan) ने किया है, वास्तव में उसे तोड़ना किसी भी विकेटकीपर के लिए आसान नहीं होगा क्योंकि उसे इसके लिए भाग्य के सहारे की भी जरूरत होगी, जो मध्य प्रदेश के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए मुकाबले में इशान पर पूरी तरह से मेहरबान रहा. 

विराट का खुलासा, सचिन की सलाह से मिली डिप्रेशन से मुक्ति....

ईशान ने पहले बल्लेबाजी में हाथ खोलते हुए 94 गेंदों पर 11 छक्कों और 19 चौकों से 173 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी से झारखंड कोटे के 50 ओवरों में 9 विकेट पर 422 का रिकॉर्ड  स्कोर बनाने में भी कामयाब रहा, लेकिन मानो यही काफी नहीं था. इसके बाद ईशान किशन ने विकेट के पीछे भी जलवा बिखेरते हुए एक दो नहीं, बल्कि सात कैच लपके. वास्तव में इस प्रदर्शन के साथ ही ईशान किशन लिस्ट ए क्रिकेट मैच में अर्द्धशतक बनाने और सात कैच लपकने वाले इकलौते विकेटकीपर बन गए. जबकि खास बात यहां यह है कि ईशान ने तो डेढ़ सौ से ऊपर की पारी खेली. बहरहाल, आप भारतीय लिस्ट ए क्रिकेट में  सबसे ज्यादा शिकार करने वाले वाले विकेटकीपरों पर नजर दौड़ा लीजिए.

नीलामी में मिली बड़ी रकम से मेरा ध्यान भंग नहीं हुआ, शाहरुख खान बोले

 
शिकार                        नाम                        साल
7                            महेश रावत               2011/12

7                           पार्थिव पटेल              2013/14

7                            ईशान किशन            2020/21


यहां खास बात यह भी रही कि ईशान किशन ने स्टंप्स के पीछे जितने भी शिकार किए, वह सभी कैच के रूप में आए. कुल मिलाकर झारखंड का इस छोरे ने दिखा दिया कि  वह बल्ले से ही नहीं, बल्कि विकेट के पीछे भी चैंपियन हैं. और अब उन्होंने उस रिकॉर्ड पर अपना नाम लिख दिया है, जिसे 5 जनवरी 1971 से वनडे क्रिकेट की शुरुआत से कोई भी विकेटकीपर नहीं बना सका था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​