NDTV Khabar

Vijay Hazare Trophy : दिनेश कार्तिक के शतक से तमिलनाडु ने जीता खिताब, बंगाल को 91 रन से हराया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Vijay Hazare Trophy : दिनेश कार्तिक के शतक से तमिलनाडु ने जीता खिताब, बंगाल को 91 रन से हराया

दिनेश कार्तिक ने तमिलनाडु को मुश्किल से उबारते हुए शतक लगाया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में दिनेश कार्तिक के शानदार शतक के दम पर तमिलनाडु ने बंगाल को 91 रन से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया. दिनेश कार्तिक की संघर्षभरी पारी के अलावा तमिलनाडु के अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और बंगाल के सामने 218 रनों का आसान लक्ष्य रखा. हालांकि यह लक्ष्य भी बंगाल पर भारी पड़ा और उसकी पूरी टीम 180 रन पर सिमट गई. बंगाल की ओर से मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी करते हुुए 4 विकेट चटकाए, जबकि अशोक डिंडा ने तीन विकेट चटकाए. कनिष्क सेठ को एक सफलता हासिल हुई.

सुबह टॉस तमिलनाडु ने जीता और पहले लक्ष्य रखने के उद्देश्य से बैटिंग का फैसला किया. तमिलनाडु की शुरुआत बेहद खराब रही. देखते ही देखते 49 रन तक ही उसने चार अहम विकेट खो दिए. गंगा श्रीधर राजू (4), कौशिक गांधी (15), बाबा अपराजित (3) और कप्तान विजय शंकर (2) सस्ते में लौट गए. इसके बाद बाबा इंद्रजीत (32) ने दिनेश कार्तिक का अच्छा साथ निभाया और टीम को सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की. दिनेश कार्तिक ने 120 गेंदों में 112 रन ठोके.

बाबा इंद्रजीत (32) दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए. दिनएश कार्तिक ने मोहम्मद शमी की गेंद पर सीधा शॉट खेला, लेकिन गेंद इंद्रजीत के कंधे से टकराकर मिड-ऑन पर खड़े अभिमन्यु ईश्वरण के हाथों में चली गई. फिर ईश्वरण ने विकेट पर सीधा वार करते हुए इंद्रजीत को रनआउट कर दिया. इसके बाद आए वाशिंगटन सुंदर (22) ने कार्तिक के साथ मिलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन 172 रन पर वाशिंगटन रनआउट हो गए. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक पाया. कार्तिक के रूप में तमिलनाडु का आखिरी विकेट गिरा. 120 गेंदों में 14 चौके मारने वाले कार्तिक शमी की गेंद पर हिटविकेट होकर पैवेलियन लौटे. इस प्रकार तमिलनाडु की टीम 47.2 ओवर में 217 रन ही बना पाई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement