NDTV Khabar

विजय हजारे ट्रॉफी : दिनेश कार्तिक और विजय शंकर की शानदार पारी, वडोदरा को हराकर तमिलनाडु फाइनल में पहुंचा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विजय हजारे ट्रॉफी : दिनेश कार्तिक और विजय शंकर की शानदार पारी, वडोदरा को हराकर तमिलनाडु फाइनल में पहुंचा

दिनेश कार्तिक ने 77 रनों की जिम्‍मेदारी से भरी पारी खेली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में स्‍थान बना लिया है. विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (77)और कप्तान विजय शंकर (नाबाद 53)के अर्धशतकों की बदौलत तमिलनाडु ने वडोदरा को छह विकेट से हराया.  तमिलनाडु अगर यह खिताब जीतने में सफल रहा तो यह उसका पांचवां खिताब होगा. इससे पहले 2009-10 सीजन में तमिलनाडु की टीम फाइनल में पहुंची थी.दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर वडोदरा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया. तमिलनाडु के गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन करते हुए पहले वडोदरा की टीम को 49.3 ओवरों में 219 रनों पर सीमित कर दिया और फिर 47.3 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

टिप्पणियां

वडोदरा की टीम को अपने स्‍टार प्‍लेयर यूसुफ पठान, इरफान पठान और क्रुनाल पांड्या से अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद थी लेकिन ये अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके. वडोदरा की टीम की ओर से केदार देवधर ने 46, आदित्य वाघमारे ने 45, क्रुनाल पांड्या ने 30, पिनाल शाह ने 36, कप्तान इरफान पठान ने 27 रन बनाए. टीम के लिए केदार देवधर और आदित्‍य वाघमोरे ने पहले विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद उसके विकेट लगातार गिरने शुरू हो गई और 50 ओवर के पहले ही वडोदरा की पूरी टीम पेवेलियन जा बैठी. तमिलनाडु के लिए अश्विन क्राइस्‍ट, एम. मोहम्‍मद और वॉशिंगटन सुंदर दो-दो विकेट हासिल करने में सफल रहे. जवाब में खेलते हुए दिनेश कार्तिक और विजय शंकर की पारियों की मदद से तमिलनाडु को लक्ष्‍य हासिल करने में जरा भी परेशानी नहीं हुई. कार्तिक ने अपनी पारी के दौरान 107 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए. विजय शंकर की 53 रन की पारी में भी चार ही चौके शामिल रहे. वडोदरा की ओर से ए. सेठ ने तीन विकेट हासिल किए.


संक्षिप्त स्कोर : वडोदरा : 219 (केदार 46, आदित्य 45, आरएस किशोर 4-59). तमिलनाडु : 4-220 (कार्तिक 77, शंकर नाबाद 53, अतीत सेठ 3-36).


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement