NDTV Khabar

विजय हजारे ट्रॉफी : झारखंड के काम आया 'धोनी फैक्‍टर', छक्‍का लगाकर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विजय हजारे ट्रॉफी : झारखंड के काम आया 'धोनी फैक्‍टर', छक्‍का लगाकर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया

एमएस धोनी ने अपनी चिरपरिचित शैली में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई.

खास बातें

  1. धोनी ने अपनी चिरपरिचित शैली में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई
  2. पूर्व कप्तान धोनी 27 गेंदों में 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 18 रन पर नाबाद र
  3. विदर्भ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 159 रन बनाए थे
नई दिल्ली: एमएस धोनी की अगुवाई वाली झारखंड टीम विदर्भ को छह विकेट से हराकर विजय हजारे ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई . धोनी ने अपनी चिरपरिचित शैली में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. पूर्व कप्तान धोनी 27 गेंदों में 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 18 रन पर नाबाद रहे. विदर्भ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 159 रन बनाए थे. जबाव में झारखंड की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 29 गेंद शेष रहते हुए मैच जीत लिया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी विदर्भ टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम का स्कोर 9 रन ही पहुंचा था कि जेएम शर्मा मोनू कुमार का शिकार बन गए. शर्मा 7 रन ही बना सके. टीम को दूसरा झटका 9 रन ही लगा जब टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज आरोन की गेंद पर धोनी को कैच दे बैठे. इसके बाद पारी संभालने आए विदर्भ के स्टार बल्लेबाज अंबाती रायडू भी कुछ खास नहीं कर सके और टीम के लिए 2 रन का ही योगदान दे सके. इस तरह से 18 रन को योग पर विदर्भ के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. विदर्भ ने पालम मैदान पर खेले गए मैच में सात विकेट 87 रन पर गंवा दिए. रवि जांगिड़ ने 62 रन बनाकर टीम को 50 ओवरों में नौ विकेट पर 159 रन तक पहुंचाया. झारखंड के तेज गेंदबाजों वरुण आरोन और राहुल शुक्ला ने बेजान पिच पर शार्टपिच गेंदों से कुल चार विकेट लिए.

टिप्पणियां
झारखंड को सलामी बल्लेबाजों प्रत्युष सिंह (33) और ईशान किशन (35) ने अच्छी शुरुआत दिलाई , इसके बाद धोनी (नाबाद 18) और ईशांक जग्गी (नाबाद 41) ने 45.1 ओवरों में टीम को जीत तक पहुंचाया. धोनी ने गणेश सतीश की गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत की सौगात दी. धोनी की वजह से क्वार्टर फाइनल मैच को लेकर काफी उत्सुकता थी लेकिन मैच में अच्छी क्रिकेट देखने को नहीं मिली. धीमी पिच पर बल्लेबाज रन ही नहीं बना सके. सीनियर चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद भी मैच देखने के लिए मौजूद थे.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement