Vijay Hazare Trophy 2021: ईशान किशन का आतिशी शतक, घरेलू क्रिकेट में झारखंड ने बनाया रिकॉर्ड

Vijay Hazare Trophy 2021: फिफ्टी-फिफ्टी ओवर के इस मुकाबले ने ईशान किशन (Ishan Kishan) ने ऐसी पारी खेली है, जो आने वाले दिनों में उनका कद प्रशंसकों की नजरों में ही नहीं, बल्कि सेलेक्टरों की नजरों में भी ऊंचा करेगी. और यह पारी बताने के लिए काफी है कि हालिया सालों में ईशान किशन की बल्लेबाजी में कितना ज्यादा सुधार हुआ है.

Vijay Hazare Trophy 2021: ईशान किशन का आतिशी शतक, घरेलू क्रिकेट में झारखंड ने बनाया रिकॉर्ड

Vijay Hazare Trophy 2021: ईशान किशन को इस पारी से बहुत ज्यादा फायदा मिलेगा

खास बातें

  • इशान किशन का हल्ला बोल!
  • इशान किशन मस्त, एमपी के बॉलर हुए पस्त!
  • विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ा बेहतरीन शतक
नई दिल्ली:

Vijay Hazare Trophy 2021: बेंगलुरु में शनिवार से शुरू हुई राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2021) के पहले दिन शुरुआती पारी में ही झारखंड के कप्तान और विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan makes century) ने बड़ा धमाका कर डाला. यूएई में बल्ले से बेहतरीन करने वाले ईशान किशन (Ishan kishan) ने मध्य प्रदेश के खिलाफ सिर्फ 94 गेंदों पर 173 रन जड़कर एक तरह से संकेत दे दिया है कि टीम इंडिया के विकेटकीपरों की होड़ में एक और आतिशी बल्लेबाज मंजिल की ओर बढ़ रहा है. वहीं, ईशान (Ishan Kishan) की इस पारी से घरेलू क्रिकेट में भी रिकॉर्ड बन गया. फिफ्टी-फिफ्टी ओवर के इस मुकाबले ने ईशान किशन ने मध्य प्रदेश के गेंदबाजों की ऐसी जमकर कुटायी की कि झारखंड ने कोटे के ओवरों में 9 विकेट पर 422 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर डाला, जो भारतीय घरेलू क्रिकेट में फिफ्टी-फिफ्टी संस्करण में सबसे बड़ा स्कोर है. अपने शिष्य की इस आतिशी पारी पर उनके कोच उत्तम मजूमदार ने प्रसन्नता जाहिर की है. 

नीलामी में मिली बड़ी रकम से मेरा ध्यान भंग नहीं हुआ, शाहरुख खान बोले

मुंबई इंडियंस के लिए पारी की शुरुआत करने वाले लेफ्टी ईशान किशन ने 94 गेंदों पर 173 रन की पारी खेली. और एमपी के बॉलरों के छक्के छुड़ाते हुए 11 छक्के और 19 चौके जड़े. मतलब यह कि ईशान ने 142 रन सिर्फ चौकों और छक्कों से ही बना डाले. पहले ही मैच में ईशान ने आतिशी तेवर दिखाते हुए बाकी टीमों के बॉलरों को संदेश दे दिया कि वह उनके खिलाफ तैयारी कर लें. बहरहाल, ईशान इस पारी के बाद तुरंत ही सोशल मीडिया पर छा गए.

फैंस ईशान की जमकर तारीफ कर रहे हैं

इस पारी से फैंस की नजरों में ईशान का कद और ऊंचा हुआ है

पीएसल-6 शुरू होने से पहले एक खिलाड़ी निकला कोविड-19 पॉजिटिव, पीसीबी ने की पुष्टि

सिर्फ 20 गेंदों पर 71 रन,  कोच उत्तम हुए गदगद

आपको बता दें कि ईशान के 50 रन 42 गेंदों पर, 100 रन 74 गेंदों पर और 150 रन सिर्फ 86 गेंदों पर आए. ईशान ने अपनी पारी के आखिरी 71 रन बनाने के लिए सिर्फ 20 गेंद खेलीं. यह प्रदर्शन बताने के लिए काफी है कि हालिया समय में ईशान ने अपनी बैटिंग पर कितना ज्यादा काम किया और उनकी क्षमता कैसी है. ईशान के कोच उत्तम मजूमदार अपने चेले की पारी से बहुत ही खुश दिखायी पड़े. उत्तम ने कहा कि मैं चाहता हूं कि ईशान ने यूएई में जैसा प्रदर्शन मुंबई के लिए किया, वह इस प्रदर्शन को जारी रखें. मेरा सपना है कि ईशान देश की ठीक वैसी ही सेवा करें, जैसी धोनी ने भारत के लिए की है और ईशांत में कई सालों तक भारत के लिए खेलने की क्षमता है. उन्होंने कहा कि ईशान उनके पास पांच साल ही उम्र में पटना में कोचिंग के लिए आए थे और तब से लेकर अभी तक ईशान का सफर बहुत ही शानदार रहा है. उत्तम ने बताया कि ईशान पिछले दस दिन से बेंगलुरु स्थिति राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में राहुल द्रविड़ की निगरानी में प्रैक्टिस कर रहे थे और इस अभ्यास से ईशान को बहुत ही ज्यादा फायदा मिला है. राहुल द्रविड़ ने खास तौर पर ईशान की बैटिंग के लिए सेशन आयोजित किए.

मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा रन


पिछले दिनों यूएई में हुए आईपीएल टूर्नामेंट में ईशान किशन मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. इशान ने 14 मैचों की 13 पारियों में 57.33 के औसत से 516 रन बनाए थे. इसमें ईशान का स्ट्राइक-रेट 145.76 रहा था. साथ ही, इस आतिशी लेफ्टी बल्लेबाज ने चार अर्द्धशतक भी बनाए थे. इससे पहले के सत्रों में ईशान का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, लेकिन कुछ महीनों के भीतर ईशान ने बैटिंग पर जमकर काम किया और इसका असर पहले यूएई में आईपीएल और अब विजय हजारे में देखने को मिल रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.​