NDTV Khabar

विजय हजारे ट्रॉफी : गुजरात की जीत में पार्थिव-बुमराह का दमदार प्रदर्शन, आंधप्रदेश को दी करारी शिकस्त

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विजय हजारे ट्रॉफी : गुजरात की जीत में पार्थिव-बुमराह का दमदार प्रदर्शन, आंधप्रदेश को दी करारी शिकस्त

गुजरात टीम के कप्तान पार्थिव पटेल ने शानदार 104 रन बनाए....

खास बातें

  1. कप्तान पार्थिव पटेल ने खेली 104 रन की शानदार शतकीय पारी
  2. जसप्रीत बुमराह का कमाल, 29 रन देकर 4 विकेट लिए
  3. 289 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आंध्र प्रदेश की टीम 106 रन पर ढेर
नई दिल्ली:

कप्तान पार्थिव पटेल (104) और जसप्रीत बुमराह की (29/4) की शानदार प्रदर्शन की बदौलत पर गुजरात ने विजय हजारे ट्रॉफी में शुक्रवार को ग्रुप-सी में आंध्र प्रदेश को 182 रनों से करारी मात दी. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने ऊपरी क्रम में पटेल और निचले क्रम में रोहित दहिया के नाबाद 53 रनों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए. जवाब में आंध्र प्रदेश की टीम 31.5 ओवरों में 106 रनों पर ही ढेर हो गई. बुमराह की घातक गेंदबाजी के आगे आंधप्रदेश के बल्लेबाज टिक नहीं पाए.

बुमराह के अलावा रूजुल भट्ट ने तीन विकेट लिए. दोनों गेंदबाजों ने आंध्र की बल्लेबाजी को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. आंध्र के सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके. रवि तेजा ने सर्वाधिक 44 रन बनाए. प्रशांत कुमार (10) दहाई का आंकड़ा छूने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे.

ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में मध्य प्रदेश ने कप्तान नमन ओझा (नाबाद 104) की कप्तानी पारी के दम पर गोवा को सात विकेट से मात दी. गोवा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्नेहल कौथांकर के 92, कप्तान शकुन कामत के 63, और सुयश प्रभुदेसाई के 52 रनों की मदद से 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 290 रन बनाए.


टिप्पणियां

मध्यप्रदेश ने यह लक्ष्य 38.1 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. नमन के अलावा सलामी बल्लेबाज रजत पाटिदार ने 64 रनों की पारी खेली. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 92 रन जोड़े. पाटिदार के आउट होने के बाद नमन ने हरप्रीत सिंह (83) के साथ दूसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की.

ग्रुप-सी के तीसरे मैच में बंगाल ने मुंबई को 96 रनों से हराया. बंगाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अभिमन्यु ईश्वरन (127) की शतकीय पारी के दम पर 230 रन बनाए. हालांकि इस आसान से लक्ष्य को भी मुंबई की टीम हासिल नहीं कर पाई और बंगाल की घातक गेंदबाजी के सामने 36.2 ओवरों में 134 रनों पर ही ढेर हो गई. बंगाल के लिए सायन घोष और प्रज्ञान ओझा ने तीन-तीन विकेट लिए. मुंबई के पांच बल्लेबाज ही दहाई तक पहुंच सके, जिनमें सर्वाधिक 34 रन श्रेयस अय्यर ने बनाए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement