Vijay Hazare Trophy: IPL में 8.5 करोड़ रु. में बिक चुके पवन नेगी ने दिखाई चमक, दिल्‍ली की रोमांचक जीत

आईपीएल-9 के लिए हुई नीलामी में दिल्‍ली के हरफनमौला 8.5 करोड़ रुपये में बिके थे, उन्‍हें दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम ने खरीदा था.

Vijay Hazare Trophy: IPL में 8.5 करोड़ रु. में बिक चुके पवन नेगी ने दिखाई चमक, दिल्‍ली की रोमांचक जीत

आईपीएल में पवन नेगी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम की ओर से भी खेल चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • झारखंड को दो विकेट से हराकर दिल्‍ली फाइनल में
  • पवन ने 45 गेंदों पर 39 रन बनाए, सैनी के साथ जोड़े 51 रन
  • एक समय दिल्‍ली के 149 रन पर गिर गए थे 8 विकेट
बेंगलुरू:

पवन नेगी और नवदीप सैनी की मुश्किल समय में खेली गयी जोरदार पारियों की बदौलत दिल्ली ने गुरूवार को यहां रोमांच से भरे सेमीफाइनल में झारखंड को 2 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ दिल्‍ली ने विजय हजारे ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में स्‍थान बना लिया है जहां उसका मुकाबला मुंबई से होगा. गौरतलब है कि आईपीएल-9 के लिए हुई नीलामी में हरफनमौला पवन नेगी 8.5 करोड़ रुपये में बिके थे, उन्‍हें दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम ने खरीदा था. दिल्ली के सामने 200 रन का लक्ष्य था लेकिन उसके आठ विकेट 149 रन पर निकल गए थे. ऐसे समय में नेगी (49 गेंदों पर नाबाद 39) ने जिम्मेदारी संभाली तथा सैनी (38 गेंदों पर नाबाद 13) ने दूसरे छोर से उनका पूरा साथ दिया. इन दोनों ने नौवें विकेट के लिये 51 रन की अटूट साझेदारी की जिससे दिल्ली ने 49.4 ओवर में आठ विकेट पर 200 रन बनाकर रोमांचक जीत दर्ज की.

Vijay Hazare Trophy: सिराज ने पृथ्‍वी शॉ पर किया कमेंट तो इस 'छुटके उस्‍ताद' ने ठोके दो छक्‍के

मैच में झारखंड ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर 48.5 ओवर में 199 रन बनाए थे. विराट सिंह ने 71 रन की पारी खेली. उनके अलावा आनंद सिंह ने 36 और शाहबाज नदीम ने 29 रन का योगदान दिया. सैनी ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया और दस ओवर में 30 रन देकर चार विकेट लिये. कुलवंत खेजरोलिया और प्रांशु विजयरन ने दो-दो विकेट हासिल किये. झारखंड को दबाव की परिस्थितियों में महेंद्र सिंह धोनी की बड़ी कमी खली जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में खेलने इनकार कर दिया था.

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट अपेक्षाकृत छोटे लक्ष्य के सामने दिल्ली की शुरुआत अनुकूल नहीं रही. उन्मुक्त चंद ने शुरू में ही आक्रामकता दिखाई लेकिन वह 13 गेंदों पर 17 रन बनाकर तीसरे ओवर में ही पेवेलियन लौट गये. वरुण आरोन (39 रन देकर दो) ने उन्हें प्वाइंट पर कैच कराया. इसके बाद आनंद सिंह (39 रन देकर तीन) ने दिल्ली के बल्लेबाजों को लंबी पारी नहीं खेलने दी. उन्होंने ध्रुव शोरे (15), कप्तान गौतम गंभीर (27) और हिम्मत सिंह (दो) को विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच कराकर स्कोर चार विकेट पर 87 रन कर दिया. नीतीश राणा (39) और विजयरन (15) स्कोर को 123 रन तक ले गये लेकिन इसके बाद दिल्ली ने 26 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिये जिसमें ये दोनों भी शामिल थे. शाहबाज नदीम (34 रन देकर दो) ने उसे ये झटके दिये. नेगी ने यहीं पर अपनी जिम्मेदारी संभाली तथा अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. सैनी ने उनके सहयोगी की भूमिका अच्छी तरह से निभायी तथा दूसरे छोर से विकेट नहीं गिरने दिया. सैनी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया. मुंबई और दिल्ली के बीच फाइनल शनिवार को खेला जाएगा. (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com