विजय मर्चेंट ट्रॉफी: बिहार का शानदार प्रदर्शन, पारी और 870 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की

बिहार ने विजय मर्चेंट ट्रॉफी अंडर-16 के मुकाबले में विशाल अंतर से जीत दर्ज की है. टीम ने यहां अरुणाचल प्रदेश को पारी और 870 रन से करारी शिकस्त दी.

विजय मर्चेंट ट्रॉफी: बिहार का शानदार प्रदर्शन, पारी और 870 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • अरुणाचल के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल की
  • दूसरी पारी में महज 54 रन पर ढेर हुई अरुणाचल टीम
  • बिहार ने पहली पारी 1007 रन बनाकर घोषित की थी
पटना:

बिहार ने विजय मर्चेंट ट्रॉफी अंडर-16 के मुकाबले में विशाल अंतर से जीत दर्ज की है. टीम ने यहां अरुणाचल प्रदेश को पारी और 870 रन से करारी शिकस्त दी. बिहार ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 1007 रन पर पारी घोषित करने के बाद दूसरी पारी में अरुणाचल को महज 54 रन पर समेट दिया. अरुणाचल की टीम पहली पारी में 83 रन पर ढेर हो गई थी. यहां के राजवंशीनगर स्थित इनर्जी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में पहली पारी के आधार पर 914 रन की बढ़त लेने के बाद बिहार ने अरुणाचल प्रदेश की दूसरी पारी में महज 54 रन पर ढेर कर दिया.

पहली पारी में सात विकेट लेने वाले रेशु राय ने दूसरी पारी में 23 रन पर छह विकेट चटकाए. बिहार ने सुबह छह विकेट पर 961 रन से आगे खेलना शुरू किया. बिहार के लिए तिहरा शतक लगाने वाले बलजीत सिंह बिहारी ने 380 गेंद में नाबाद 358 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 36 चौके लगाए. बिहारी के अलावा प्रकाश बाबू ने 220 रन और कप्तान अर्णव किशोर ने 169 रन की पारी खेली.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ

इससे पहले, मैच के दूसरे दिन बिहार ने खेल खत्‍म होने तक छह विकेट पर 961 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया था. अरुणाचल के इस मैच के कमजोर प्रदर्शन से यह साबित हो गया कि इस टीम को क्रिकेट में स्‍थापित होने के लिए अभी काफी मेहनत करनी होगी. इस नईनवेली टीम के गेंदबाज और बल्‍लेबाज, दोनों ही बिहार के आगे संघर्ष करते हुए नजर आए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com