NDTV Khabar

विराट फैसला ! 'इसलिए' भारत ने खुद कैंसिल किया दक्षिण अफ्रीका दौरे में पहले टेस्ट से पहले प्रैक्टिस मैच

अब इसे धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में उछाल भरी पिच का असर कहें, या कुछ और, लेकिन टीम इंडिया मैनेजमेंट ने दक्षिण अफ्रीका दौरे में अपने इकलौते टेस्ट मैच से इकलौते दो दिनी अभ्यास मैच को खुद ही रद्द करने का फैसला लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट फैसला ! 'इसलिए' भारत ने खुद कैंसिल किया दक्षिण अफ्रीका दौरे में पहले टेस्ट से पहले प्रैक्टिस मैच

विराट कोहली (भारतीय कप्तान, फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दक्षिण अफ्रीका दौरे में प्रैक्टिस मैच रद्द
  2. टीम इंडिया ने अनुरोध कर खुद रद्द कराया मैच
  3. क्या 'विराट फैसले' का पहले टेस्ट में दिखेगा असर?
नई दिल्ली: अब इसे धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में उछाल भरी पिच का असर कहें, या कुछ और, लेकिन टीम इंडिया मैनेजमेंट ने दक्षिण अफ्रीका दौरे में अपने इकलौते टेस्ट मैच से इकलौते दो दिनी अभ्यास मैच को खुद ही रद्द करने का फैसला लिया है. माना जा रहा है कि यह फैसला कप्तान विराट कोहली की पहला पर लिया गया है. कप्तान और टीम मैनेजमेंट ने आपसी सहमति से फैसला लेने के बाद इस मैच को रद्द किए जाने को लेकर बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड से अनुरोध किया, जिसे मेजबान बोर्ड ने अपनी मंजूरी दे दी. 

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के तय कार्यक्रम के अनुसार पहले टेस्ट मैच से पहले यह इकलौता दो दिनी प्रैक्टिस मैच खेला जाना था. वास्तव में धर्मशाला में टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के हुए हाल के बाद इसकी और ज्यादा जरुरत महसूस की जा रही थी, लेकिन अब भारतीय मैनेजमेंट ने खुद ही यह मैच न खेलने का फैसला किया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इस बारे में सोमवार को ही बयान जारी करके यह जानकारी दी. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया का पत्ता साफ !...इसलिए 20 साल बाद अब 'इस देश' को नया जीवन देगा बीसीसीआई

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने जारी प्रैस रिलीज में कहा कि यूरोलक्स बोलैंड में भारत के साथ खेले जाने वाले दो दिनी अभ्यास मैच का आयोजन नहीं किया जाएगा. इस मैच को रद्द किए जाने के पीछे आधिकारिक तौर पर कोई कारण नहीं बताया गया है. इसका मतलब यह है कि अब पांच से नौ जनवरी के बीच केपटाउन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया बिना मैच प्रैक्टिस के मैदान पर उतरेगी. अब बिना मैच अभ्यास के सीधे टेस्ट में उतरने का फैसले का परिणाम किस रूप में सामने आता है, यह देखने वाली बात होगी. बहरहाल, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने जारी रिलीज में यह जरूर है कि भारतीय टीम ने इस दो दिनी मैच की जगह ट्रेनिंग करने का फैसला किया है. 

टिप्पणियां
VIDEO: इस मामले में भी विराट कोहली की राय सुन लीजिए

केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट से पहले भारतीय टीम ने अभ्यास मैच पर ट्रेनिंग को तरजीह दी है. यह ऐसा फैसला है, जो पहले बमुश्किल ही देखा गया है. अब देखने की बात यह होगी कि टीम इंडिया का यह विराट फैसला कितना रंग लाता है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement