आक्रामकता को बेचने की कोशिश कर रहे हैं विराट : बिशन सिंह बेदी

आक्रामकता को बेचने की कोशिश कर रहे हैं विराट : बिशन सिंह बेदी

फाइल फोटो

श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी टीम इंडिया की जीत से खुश तो हैं, लेकिन कप्तान विराट कोहली या ईशांत शर्मा के आक्रामक प्रदर्शन से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं।

बिशन सिंह बेदी कहते हैं, "विराट बार-बार बयान जारी कर अपनी आक्रामकता को बेचने की कोशिश कर रहे हैं, जो ठीक नहीं है।"

बेदी खासकर ईशांत के रवैये से बेहद खफा नजर आ रहे हैं।

एक इंटरव्यू में बेदी ने कहा, "देखिए उन्होंने आक्रामकता की बात की और ईशांत पर एक मैच का बैन लग गया। क्या आप क्रिकेट के मैदान पर यही देखना चाहते हैं? ये आक्रामकता का फूहड़ प्रदर्शन है।"

पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने मौजूदा कप्तान विराट कोहली को नसीहत दी है कि उन्हें खुद पर और अपने खिलाड़ियों के तेवर पर नियंत्रण रखना चाहिए। उनका कहना है कि विराट को अपने खिलाड़ियों के लिए (भी) रोल मॉडल बनना चाहिए।

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर पहले ही कह चुके हैं कि कप्तान और खिलाड़ियों को अपने गुस्से की ऊर्जा अपने खेल में लगानी चाहिए और खेल का लुत्फ उठाना चाहिए।

65 टेस्ट में 200 विकेट लेने वाले ईशांत शर्मा बुधवार को अपना 27वां जन्मदिन मना रहे हैं। ईशांत को दूसरे टेस्ट मैच के फीस की 65 फीसदी रकम गंवानी पड़ी।

और अब, नवंबर में शुरू होने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के पहले मैच से बाहर बैठने की नौबत भी आ गई है।

बेदी ने यह भी कहा कि विराट कोहली की कप्तानी के यह शुरुआती दिन हैं। उनका मानना है कि टीम इंडिया में अभी बहुत सी कमियां हैं जिन्हें दूर किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर हम आंखें बंद करते हैं तो इससे कमियां छिप नहीं जाएंगी।

बेदी टीम इंडिया की जीत में खासकर अश्विन की गेंदबाजी के बहुत कायल नजर आए। बेदी ने अश्विन की कंसिस्टेंसी की खास तौर पर तारीफ की। साथ ही पूर्व कप्तान ने टीम इंडिया को सावधान होने को भी कहा। उन्होंने इशारा किया कि अक्टूबर में दक्षिण अफ़्रीका जैसी मजबूत टीम भारत आ रही है। जहां टीम इंडिया की क्षमता और फिटनेस का बड़ा इम्तिहान होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(साथ में भाषा इनपुट)