NDTV Khabar

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर' में भारत के दो खिलाड़ी, जानें कौन-कौन है टीम में...

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को साल की इस टेस्ट टीम में जगह दी गई है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर' में भारत के दो खिलाड़ी, जानें कौन-कौन है टीम में...

CA की टेस्‍ट टीम ऑफ द ईयर में भारत के विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं

खास बातें

  1. भारत से विराट और बुमराह इस टेस्‍ट टीम में हैं
  2. केन विलियमसन को कप्‍तान नियुक्‍त किया गया
  3. ऑस्‍ट्रेलिया से केवल नाथन लियोन हैं इस टीम में
मेलबर्न :

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने वर्ष 2018 की अपनी टेस्‍ट टीम ऑफ द ईयर की घोषणा की है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को साल की इस टेस्ट टीम में जगह दी गई है. टीम का कप्‍तान न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन (Kane Williamson)को घोषित किया गया है जबकि नाथन लायन इस टीम में शामिल एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं. लायन और भारतीय खिलाड़ियों के अलावा इस टीम में न्यूजीलैंड एवं दक्षिण अफ्रीका के दो-दो और श्रीलंका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज एवं पाकिस्तान का एक-एक खिलाड़ी शामिल है. न्यूजीलैंड के केन विलियमसन इस टीम के कप्‍तान जबकि इंग्लैंड के जोस बटलर को विकेटकीपर होंगे.

Test Rankings: बैटिंग में कोहली का शीर्ष स्‍थान कायम, बॉलिंग में बुमराह ने लगाई 'लंबी छलांग'


क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की साल की टीम में श्रीलंका के कुसल मेंडिस को न्यूजीलैंड के टॉम लाथम के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना गया है. इसके बाद नंबर-3 पर विलियम्सन, नंबर-4 पर कोहली और नंबर-5 पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को चुना गया है. विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर को छठे नंबर पर शामिल किया गया है. इसके बाद, वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा, ऑस्‍ट्रेलिया के नाथन लियोन, पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास और जसप्रीत बुमराह का नंबर है.

टिप्पणियां

वीडियो: मेलबर्न की जीत के बाद विराट बोले, यहां से ट्रॉफी लेकर जाएंगे

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर: केन विलियम्सन (कप्तान), विराट कोहली, कुसल मेंडिस, टॉम लाथम, एबी डिविलियर्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, कागिसो रबाडा, नाथन लियोन, मोहम्मद अब्बास और जसप्रीत बुमराह.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement