यह ख़बर 12 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईसीसी रैंकिंग में विराट कोहली तीसरे, धोनी छठे स्थान पर

खास बातें

  • वेस्ट इंडीज में त्रिकोणीय शृंखला में भारत की खिताबी जीत में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कोहली और धोनी के अलावा किसी भारतीय बल्लेबाज को शीर्ष 10 में जगह नहीं मिली है।
दुबई:

विराट कोहली आईसीसी की गुरुवार को जारी खिलाड़ियों की रैंकिंग में तीसरे स्थान के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाज बने हुए हैं, जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर खिसक गए।

वेस्ट इंडीज में त्रिकोणीय शृंखला में भारत की खिताबी जीत में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कोहली और धोनी के अलावा किसी भारतीय बल्लेबाज को शीर्ष 10 में जगह नहीं मिली है। गेंदबाजों की सूची में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 29 स्थान की लंबी छलांग लगाकर पहली बार शीर्ष 20 में शामिल होने में सफल रहे हैं।

वेस्ट इंडीज में 10 विकेट चटकाकर 'मैन आफ द सीरीज' बने भुवनेश्वर 20वें स्थान पर हैं। हरफनमौला रविंद्र जडेजा शीर्ष भारतीय गेंदबाज बने हुए हैं। उन्हें हालांकि दो स्थान का नुकसान हुआ है और वह पांचवें स्थान पर हैं। श्रीलंका के स्पिनर रंगना हेराथ 14 स्थान के फायदे से 11वें, जबकि उनके कप्तान एंजेलो मैथ्यूज नौ स्थान के फायदे से 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गेंदबाजों की सूची में वेस्ट इंडीज के सुनील नारायण शीर्ष पर चल रहे हैं, जबकि उनके बाद पाकिस्तान के सईद अजमल और इंग्लैंड के स्टीव फिन का नंबर आता है। बल्लेबाजी रैंकिंग में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा एक स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर हैं। टीम के एक अन्य पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने तीन स्थान के फायदे से शीर्ष 20 में वापसी की है। वह 18वें स्थान पर हैं।
 बल्लेबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स शीर्ष पर चल रहे हैं। डिविलियर्स के हमवतन हाशिम अमला रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं।