बाबर आजम-विराट कोहली की बल्लेबाजी देखकर तेंदुलकर की याद आती है, पूर्व दिग्गज इयान विशप ने कहा

इयन बिशप (Ian Bishpo) ने अपने एक बयान में कहा है कि विराट कोहली (Kohli) और बाबर आजम की बल्लेबाजी को देखकर उन्हें सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की याद आती है

बाबर आजम-विराट कोहली की बल्लेबाजी देखकर तेंदुलकर की याद आती है, पूर्व दिग्गज इयान विशप ने कहा

विराट कोहली और बाबर आजम की बल्लेबाजी देखकर सचिन की याद आती है

खास बातें

  • इयान विशप ने कोहली और बाबर आजम को लेकर दिया बयान
  • कोहली और बाबर आजम की बल्लेबाजी देखकर सचिन की याद आती है
  • कोहली और बाबर आजम सीधे बल्ले से खेलते हैं जो सचिन भी करते थे..

वेस्टइंडीज के पूर्व तेजगेंदबाज इयन बिशप (Ian Bishop) ने सचिन तेंदुलकर की तुलना विराट कोहली और बाबर आजम से की है.  इयन बिशप (Ian Bishpo) ने अपने एक बयान में कहा है कि विराट कोहली (Kohli) और बाबर आजम की बल्लेबाजी को देखकर उन्हें सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की याद आती है.  इयन बिशप (Ian Bishpo) ने इंस्टाग्राम पर जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर पॉमी मबांग्वा (Pommie Mbangwa) के साथ लाइव चैट के दौरान ये बातें कही है. जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर पॉमी मबांग्वा (Pommie Mbangwa) के साथ बातचीत में विशप ने कहा कि सचिन को मैं बैस्ट बल्लेबाज इसलिए मानता हूं, क्योंकि वह सीधे बल्ले से खेलता था. मैं जब भी सचिन को गेंदबाजी करता था तो सीधे बल्ले से खेलता था. वहीं बात अब बाबर और विराट में हैं. विराट और बाबर दोनों सीधे बल्ले से शॉट खेलना पसंद करते हैं. बता दें कि हाल के दिनों में विराट और बाबर आजम (Babar Azam) की तुलना खूब हो रही है. बता दें कि बाबर इस समय टी-20 इंटरनेशनल में पहले नंबर पर हैं तो वहीं कोहली वनडे क्रिकेट में पहले पायदान पर काबिज हैं.

IPL 2020 के आगाज से पहले इमोशनल हुए विराट कोहली, शेयर किया ऐसा Video

बाबर का बल्लेबाजी औसत टी-20 और वनडे में 50 से ज्यादा है तो वहीं टेस्ट में 45 के आस-पास है. विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग (Test ranking) में दूसरे पायदान पर हैं, जबकि वनडे रैंकिंग में वह पहले पायदान पर हैं. विराट कोहली की बात की जाए तो भारतीय कप्तान ने 86 टेस्ट मैच अबतक खेल लिए हैं जिसमें 27 शतक के साथ  7,240 रन बनाने में सफल रहे हैं. कोहली का टेस्ट में औसत 53.62 का रहा है. वनडे में कोहली ने 248 मैच खेले हैं और इस दौरान 43 शतक जमा चुके हैं. 


वर्तमान क्रिकेट में कोहली और बाबर आजम की तुलना ज्यादा हो रही है. अभी इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में बाबर ने अपने टेस्ट करियर का 14वां अर्धशतक जमा दिया है. टेस्ट चैंपियनशिप में आजम ने 100 के औसत के साथ रन बनाए हैं. बता दें कि सचिन ने अपने टेस्ट करियर में 51 शतक जमाने में सफल रहे थे. इस समय सचिन दुनिया में 100 इंटरनेशनल शतक जमाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. इयन बिशप (Ian Bishpo) ने लाइव चैट में भारतीय तेज गेंदबाजों की खूब तारीफ भी की है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.