INDvsPAK: जब कोहली ने बरपाया कहर और पाकिस्‍तान टीम हांफने लगी

फैंस को उम्‍मीद है कि 18 जून को होने जा रहे हाई-वोल्‍टेज भारत-पाक मुकाबले में कैप्‍टन कोहली का बल्‍ला जरूर चलेगा.

INDvsPAK: जब कोहली ने बरपाया कहर और पाकिस्‍तान टीम हांफने लगी

इस चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्‍तान के खिलाफ विराट कोहली ने नॉटआउट 81 रन बनाए.(फाइल फोटो)

खास बातें

  • 18 जून को चैंपियंस ट्रॉफी का होने वाला है फाइनल
  • पाक के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड जबर्दस्‍त रहा है
  • कई मैचों में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है

हालिया वर्षों में भारत-पाकिस्‍तान के बीच के बड़े मुकाबलों में कैप्‍टन विराट कोहली का बल्‍ला जमकर चला है. वह इन मैचों में भारत की जीत की अहम कड़ी रहे हैं. इस चैंपियंस ट्रॉफी के अपने पहले ही मुकाबले में भारत और पाकिस्‍तान के बीच भिड़ंत थी. इस मैच में जहां रोहित शर्मा ने 91 रन बनाए तो वहीं विराट कोहली 81 रन पर नॉटआउट रहे. इसलिए फैंस को उम्‍मीद है कि 18 जून को होने जा रहे हाई-वोल्‍टेज भारत-पाक मुकाबले में कैप्‍टन कोहली का बल्‍ला जरूर चलेगा. इसी कड़ी में आइए हालिया वर्षों में कैप्‍टन कोहली के पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं.

टी-20 वर्ल्‍ड कप (2016)
कोलकाता में पिछले साल 19 मार्च का यह बेहद दिलचस्‍प मुकाबला रहा. 18 ओवर के इस मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पाकिस्‍तान ने पांच विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए. भारत ने लक्ष्‍य का पीछा करते हुए छह विकेट से मुकाबला जीता. विराट कोहली का बल्‍ला उस मैच में जमकर चला और उन्‍होंने नाबाद 55 रन बनाकर टीम इंडिया को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई.

वर्ल्‍ड कप (2015)
ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड में हुए वर्ल्‍ड कप मुकाबले में 15 फरवरी, 2015 को ऐडिलेड में खेलते हुए भारत ने पहाड़ जैसे लक्ष्‍य के रूप में 300 का बड़ा स्‍कोर खड़ा कर दिया. विराट कोहली ने शतकीय प्रहार करते हुए 107 रन बनाए. पाकिस्‍तान 47वें ओवर में महज 224 पर सिमट गया. भारत 76 रनों से जीता.

टी-20 वर्ल्‍ड कप (2014)
21 मार्च, 2014 को बांग्‍लादेश के मीरपुर में हुए इस मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पाकिस्‍तान ने सात विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए. भारत ने 19वें ओवर में सात विकेट से यह मुकाबला जीत लिया. इस मैच में भी सबसे ज्‍यादा विराट कोहली ने अविजित 36 रन बनाकर मैच को जिताने में अहम भूमिका निभाई. उनका भरपूर साथ सुरेश रैना ने 35 नाबाद रन बनाकर दिया.

टी-20 वर्ल्‍ड कप (2012)
30 सितंबर को श्रीलंका के प्रेमदासा स्‍टेडियम में पाकिस्‍तान ने पहले खेलते हुए 128 रनों का लक्ष्‍य दिया. विराट कोहली के धुआंधार नाबाद 78 रनों की बदौलत भारत ने आठ विकेट से वह मैच जीत लिया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com