सचिन तेंदुलकर ने की विराट कोहली की प्रशंसा, इस मामले में उन्‍हें बताया बेहतरीन

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के आक्रामक अंदाज की जमकर प्रशंसा की है.

सचिन तेंदुलकर ने की विराट कोहली की प्रशंसा, इस मामले में उन्‍हें बताया बेहतरीन

सचिन ने कहा कि विराट के आने से भारतीय टीम में आक्रामक अंदाज आया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा-कोहली में आक्रामकता की झलक पदार्पण के दौरान देखी
  • अब यह आक्रामक अंदाज पूरी टीम इंडिया की खूबी बना
  • भारतीय टीम में इस समय है शानदार संतुलन
मुंबई:

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के आक्रामक अंदाज की जमकर प्रशंसा की है. सचिन ने कहा कि उन्होंने कोहली में आक्रामकता की झलक उनके भारत के लिए पदार्पण करने के दौरान देखी थी और उनकी यह खूबी अब पूरी टीम में है. अपनी आक्रामकता के लिए पहचाने जाने वाले कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने 200वें वनडे में 31वां शतक जड़ा लेकिन टीम को हार का सामना करना पड़ा.

तेंदुलकर ने कहा, ‘टीम में आने के बाद से उसके (कोहली के) रवैये में बदलाव नहीं आया है. मैंने उसके अंदर यह चिंगारी देखी थी जो कई लोगों को पसंद नहीं थी और कई लोग थे जो इसके लिए उसकी आलोचना करते थे.’ उन्होंने कहा, ‘आज यह आक्रामक अंदाज भारतीय टीम का मजबूत पक्ष बन गया है. उसमें काफी बदलाव नहीं आया लेकिन उसके आसपास के लोग बदल गए. उसका रवैया सिर्फ उसके प्रदर्शन के कारण बदला और एक खिलाड़ी के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उसे खुद को जाहिर करने की स्वतंत्रता मिले.’ तेंदुलकर ने साथ ही कहा कि मौजूद भारतीय टीम इकाई के रूप में कहीं अधिक संतुलित है.
Newsbeep

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि टीम में शानदार संतुलन है. कई स्पिनर हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं. तेज गेंदबाज हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं. कल भुवनेश्वर (कुमार) ने जो किया वह हमने देखा, उसके और हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी विदेशी दौरों पर टीम के संतुलन को बदलेंगे.’ तेंदुलकर और एक अन्य महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर रायल ओपेरा हाउस में पत्रकार राजदीप सरदेसाई की किताब ‘डेमोक्रेसी इलेवन- दे ग्रेट इंडियन स्टोरी’ के विमोचन के दौरान हर्षा भोगले के साथ चर्चा कर रहे थे. (इनपुट: एजेंसी)