Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

विंडीज के खिलाफ एक और शतक ठोककर विराट कोहली ने बना दिया यह रिकॉर्ड..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विंडीज के खिलाफ एक और शतक ठोककर विराट कोहली ने बना दिया यह रिकॉर्ड..

वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान कोहली ने लगातार दूसरा शतक जड़ा

खास बातें

  1. सीरीज के अंतिम मैच में लगाया वनडे का 43वां शतक
  2. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को किया अपने नाम
  3. वनडे में सचिन के 49 शतकों से केवल छह शतक पीछे हैं कोहली
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बुधवार को वेस्टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में शतक लगाकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस रिकॉर्ड के साथ ही कोहली ने पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए मैच में विंडीज के खिलाफ लगातार दूसरा शतक भी लगाया. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह कोहली का 43वां वनडे शतक है. बारिश से प्रभावित मैच में विंडीज के 35 ओवर में 255 रनों का पीछा करते हुए कोहली ने 93 गेंदों में 10 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया. इस शतक से कोहली एक दशक में सबसे ज्यादा (20 हजार) रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. इससे पहले यह रिकॉर्ड (18,962 रन) पूर्व ऑस्ट्रेलियाई (Australia Cricket team) कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के नाम था. 

WI vs IND: विराट कोहली के शानदार शतक ने भारत को तीसरे वनडे में दिलाई जीत


इसके अलावा कप्तान कोहली (Virat Kohli) दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के वनडे में 49 शतक लगाने के रिकॉर्ड के ओर करीब पहुंच गए हैं. उन्हें तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए केवल छह ओर शतकों की जरूरत है. इससे पहले बारिश से प्रभावित मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज टीम (West Indies Cricket team) ने अपने विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ( Chris Gayle) की अर्धशतकीय (72) पारी के दम पर सात विकेट खोकर 240 रनों का स्कोर बनाया.

दक्षिण अफ्रीकी टीम घोषित, डु प्‍लेसिस टी20 टीम की कप्‍तानी से हटाए गए

टिप्पणियां

जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम (India Cricket team) को डकवर्थ-लुईस पद्धति के आधार पर 255 रनों का लक्ष्य दिया गया. हालांकि भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 10 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन बाद में कोहली ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के साथ शतकीय साझेदारी की. श्रेयस अय्यर 65 रन बनाकर आउट हो गए जबकि विराट कोहली क्रीज पर जमे रहे और शतक बनाकर टीम को जीत दिलाई.

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs NZ: दीप्ती शर्मा ने मारा ऐसा बोल्ड, गुस्से में जमीन पर बैट मारने लगी बल्लेबाज, देखें Video

Advertisement