AUS vs IND: कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 'विराट' रिकॉर्ड, सबसे कम पारियों में बनाए 12000 ODI रन

Australia vs India, 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat KOhli) ने महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है

AUS vs IND: कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 'विराट' रिकॉर्ड, सबसे कम पारियों में बनाए 12000 ODI रन

विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

खास बातें

  • विराट कोहली वनडे में सबसे तेज 12000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने
  • तोड़ दिया महान दिग्गज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड
  • कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट मेंसबसे तेज 22000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं

Australia vs India, 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat KOhli) ने महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. कोहली ने अपने वनडे करियर में 12000 रन पूरे कर लिए हैं. विराट ने तीसरे वनडे में जैसे ही 23 रन बनाए वैसे ही वनडे में 12000 रन पूरा करने में सफल हो गए. वनडे में सचिन ने अपने करियर में 12000 रन 300वें पारी में पूरा किया था, वहीं कोहली  ने आज 23 रन बनाते ही 12000 रन पूरे किए, कोहली ने यह कारनामा केवल 242वें पारी में पूरा किया. ऐसा करते ही कोहली सबसे तेज 12000 रन बनाने वाले बल्लेबाज वनडे में बन गए हैं.

AUS vs IND: भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, अभ्यास सत्र के दौरान तेज गेंदबाज चोटिल, वापस भारत लौटा

तेंदुलकर के अलावा रिकी पोंटिंग ने अपने वनडे करियर में 12000 रन 314वें पारी में पूरा करने का कमाल किया था. श्रीलंका के कुमार संगकारा ने 336 पारी, सनथ जयसूर्या ने 379 पारी और महेला जयवर्धने ने 399वें पारी में 12000 रन पूरा किए थे.


वहीं, दूसरे वनडे में अफनी पारी के दौरान कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 22000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने थे. कोहली दूसरे वनडे में शतक से चूक गए थे और 89 रन की पारी खेली थी. हालांकि भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन कोहली की पारी ने फैन्स का दिल जरूर जीत लिया था. 

इयान चैपल ने ‘स्विच हिटिंग' शॉट को बैन करने की मांग की, बोले- गेंदबाजों के साथ धोखा है

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज को गंवा चुकी है. तीसरा वनडे मैच भारतीय टीम के लिए इज्जत बचाने वाला होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में टी-नटराजन को डेब्यू करने का मौका मिला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​