NDTV Khabar

विराट सेना श्रीलंका में जीत रही है, ऑस्ट्रेलिया में मिलेगी कड़ी टक्कर: माइक हसी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी ने कहा कि विराट कोहली की आक्रमक कप्तानी रिकी पोंटिंग की तरह है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट सेना श्रीलंका में जीत रही है, ऑस्ट्रेलिया में मिलेगी कड़ी टक्कर: माइक हसी

माइक हसी ने कहा, "कोहली शानदार हैं. मुझे उनकी कप्तानी का तरीका पसंद है."

चेन्नई:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की आक्रमक कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ट कप्तानों में से एक रहे रिकी पोंटिंग की तरह है. हसी ने कहा, "कोहली शानदार हैं. मुझे उनकी कप्तानी का तरीका पसंद है. मैं उनकी आक्रामक प्रवृत्ति और जीत की ललक का प्रशंसक हूं. वह टीम को जहां तक संभव हो आगे ले जाने की कोशिश करते रहते हैं. उन्होंने मैच और प्रशिक्षण के दौरान उच्च मापदंड तय किये हैं. जीत को लेकर प्रतिबद्धता और प्रतिस्पर्धा की भावना के मामले मे वह पोंटिंग की तरह हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम अगले महीने एकदिवसीय सीरीज के लिये भारत का दौरा करेगी और हसी को लगता है इसमें काफी अच्छा मुकाबला होगा.

उन्होंने कहा, "उम्मीद है कि यह अच्छी श्रृंखला होगी. एक दिवसीय मैच में वे अच्छा खेल रहे हैं. टीम में कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में एकदिवसीय श्रृंखलाओं में जीत दर्ज की है. भारत में जीत का मंत्र यह होगा कि किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर ना रहे, हर किसी को अपना योगदान देना होगा."


हसी ने कहा कि श्रीलंका से जीत के बाद भारतीय टीम का मनोबल काफी ऊंचा होगा और एकदिवसीय मैचों में भारतीय टीम काफी मजबूत है लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया से कड़ी टक्कर मिलेगी.

ऑस्टेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की तारीफ करते हुये उन्होंने कहा, "स्मिथ शानदार खिलाड़ी हैं, वह खेल को अच्छे से समझते हैं. जब से वह कप्तान बने हैं शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. वह कमाल के कप्तान भी हैं." इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की वापसी पर खुशी जताते हुये हसी ने कहा, "सीएसके की वापसी में मैं काफी उत्सुक हूं. इस टीम के साथ मेरे कई यादगार लम्हें जुड़े हैं. मैं इस फ्रेंचाइजी को पसंद करता हूं. दो साल के बाद टूर्नामेंट में वापसी करना उनके लिये चुनौतीपूर्ण होगा."

टिप्पणियां

हसी ने कहा कि सीएसके के लिये कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने शानदार नतीजे दिये थे. हसी से जब पूछा गया कि क्या वह टीम के कोच बनना चाहेंगे, उन्होंने कहा, "मैंने सीएसके की तरफ से खेला है और टीम के खिलाड़ियों और अधिकारियों से अच्छी पहचान है. अगर मौका मिलता है तो मैं निश्चित तौर पर इच्छुक रहूंगा."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement